Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिवसेना का CAA को लेकर बीजेपी सरकार पर तंज, कहा किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है

सीएम उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि देश में हिंदू अप्रवासियों को सरकार कहां बसाएगी और उसके लिए सरकार की योजना क्या है।

शिवसेना का CAA को लेकर बीजेपी सरकर पर तंज, कहा किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है
X
शिवसेना नेता संजय राउत

शिवसेना ने रविवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर देशभर में विरोध के बीच केंद्र सरकार के खिलाफ तीखे हमले किए हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर नये नागरिकता कानून को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहत इंदौरी की कविता लाइन का हवाला दिया है।

संजय राउत ने ट्वीट कर लिखा कि 'सभी का खून है शामिल यहां की मिट्टी में, किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है'। इससे पहले संजय राउत ने भाजपा पर वोट बैंक की राजनीति के नाम पर 'हिंदू-मुस्लिम' में बंटवारे का आरोप लगाया था।

बता दें कि नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। आलोचकों का कहना है कि यह नया कानून भारत की धर्मनिरपेक्ष नींव पर हमला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना के चीफ उद्धव ठाकरे ने नये नागरिकता कानून को भाजपा के हिंदू राष्ट्र के सपने के साथ जोड़ा।

हिंदू अप्रवासियों को सरकार कहां बसाएगी

सीएम उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि देश में हिंदू अप्रवासियों को सरकार कहां बसाएगी और उसके लिए सरकार की योजना क्या है। मुझे नहीं लगता कि केंद्र सरकार के पास अन्य देशों से आए हिंदूओं को बसाने की योजना है। मैं सरकार से यह जानन चाहते हूं कि सरकार हिंदू अप्रवासियों को कहां बसाने जा रही है?

गौरतलब है कि हाल ही में शिवसेना ने महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ 35 साल से चले आ रहे पूराने संबंधों को खत्म कर दिया था। शिवसेना ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया और राज्यसभा में वोटिंग से वॉकआउट किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story