Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस चुनाव जीतना में शायद ही सक्षम हो, भविष्य भी अधर में : सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ऐसे संघर्ष पर पहुंच चुका है कि यह राज्य विधानसभाओं के आने वाले महत्वपूर्ण चुनाव जीतने में शायद ही सक्षम हो।

कांग्रेस चुनाव जीतना में शायद ही सक्षम हो, भविष्य भी अधर में : सलमान खुर्शीद
X
salman khurshid says our problem is that our leader left us

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने पार्टी के संघर्ष और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को लेकर बयान दिया है। सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ऐसे संघर्ष पर पहुंच चुका है कि यह राज्य विधानसभाओं के आने वाले महत्वपूर्ण चुनाव जीतने में शायद ही सक्षम हो।

सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर कहा कि हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे नेता ने हमें छोड़ दिया। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस लोकसभा की 542 में सीटों में से केवल 52 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई थी। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 303 सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाई।

राहुल गांधी ने आवेश में आकर इस्तीफा दे दिया

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद राहुल गांधी ने राहुल ने अध्यक्ष पद छोड़ दिया था। सलमान खुर्शीद ने कहा कि मई में लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने आवेश में आकर इस्तीफा दे दिया।

इसके बाद उनकी मां (सोनिया गांधी) को कांग्रेस पार्टी की कमान संभालनी पड़ी। सलमान ने आगे कहा कि अक्टूबर में चुनाव के बाद हो सकता है कांग्रेस पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story