Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस समर्थक साकेत गोखले ने अयोध्या में भूमि पूजन रोकने के लिए कोर्ट में दाखिल की याचिका, किया ये दावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को श्री राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए अयोध्या आएंगे। इस समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई अन्य आमंत्रित लोग शामिल होंगे।

कांग्रेस समर्थक साकेत गोखले ने अयोध्या में भूमि पूजन रोकने के लिए कोर्ट में दाखिल की याचिका, किया ये दावा
X
साकेत गोखले, फोटो फाइल

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमिपूजन के ऐतिहासिक आयोजन के लिए कुछ ही दिन बचे हैं। इसी बीच कांग्रेस पार्टी के एक समर्थक ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की है और दावा किया है कि यह कोरोनावायरस दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।

कांग्रेस समर्थक साकेत गोखले द्वारा दायर याचिका में दावा किया गया है कि अयोध्या में भूमिपूजन अनलॉक 2.0 के 'दिशानिर्देशों का उल्लंघन है। उन्होंने अदालत से महामारी के चलते लोगों के स्वास्थ्य हित के लिए सार्वजनिक कार्यक्रम पर स्टे (रोक) लगाने की मांग की है।

साकेत गोखले ने अपनी याचिका में दावा किया है कि उत्तर प्रदेश सरकार कार्यक्रम को केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार आयोजित करने की अनुमति नहीं दे सकती। गोखले ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट कर कहा की केंद्र गृह मंत्रालय द्वारा जारी अनलॉक 2.0 'दिशानिर्देश स्पष्ट रूप से किसी भी तरह के धार्मिक समारोहों को प्रतिबंधित करते हैं।

इसके अलावा कांग्रेस समर्थक ने आरटीआई दायर कर केंद्र गृह मंत्रालय से पूछा है कि कार्यक्रम के लिये किस आधार पर छूट दी गई है। गोखले ने नियमित रूप से मोदी सरकार पर आकांक्षाओं की कास्टिंग करते हुए सोशल मीडिया पर गलत सूचना और झूठ फैलाने का काम किया है। साथ ही कांग्रेस समर्थन ने कहा है कि मोदी सरकार ने सोशल मीडिया पर झूठ फैलाने का काम किया है।

राम मंदिर भूमि पूजन में भाग लेने के लिए पीएम मोदी जाएंगे अयोध्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को श्री राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए अयोध्या आएंगे। इस समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई अन्य आमंत्रित लोग शामिल होंगे। कुल मिलाकर इस कार्यक्रम में 150 लोग शामिल होंगे।

बता दें कि साकेत गोखले महाराष्ट्र के एक आरटीआई कार्यकर्ता और कांग्रेस पार्टी के समर्थक हैं। इसी साल फरवरी में साकेत गोखले ने दिल्ली पुलिस को एक आवेदन लिखा था। उन्होंने अनुराग ठाकुर के 'बहुचर्चित' नारे के साथ प्रोटेस्ट करने की परमिशन मांगी थी। आवेदन में लिखा कि 2 फरवरी को शाम 5 बजे जंतर-मंतर में विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं। साकेत ने दावा किया था कि दिल्ली पुलिस ने प्रोटेस्ट की परमिशन दे दी। लेकिन, पुलिस ने प्रोटेस्ट की अनुमति देने से इनकार किया कर दिया था।

Next Story