Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सचिन पायलट का भाजपा पर हमला, बोले- बीजेपी के कुकर्मों को लोगों के सामने लाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को मिलकर काम करना होगा

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सचिन पायलट ने आगे कहा कि नई कैबिनेट में 4 दलित मंत्री शामिल हैं। यह एक संदेश है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, राज्य सरकार और पार्टी दलितों, पिछड़े और गरीबों के लिए प्रतिनिधित्व चाहती है।

सचिन पायलट का भाजपा पर हमला, बोले- बीजेपी के कुकर्मों को लोगों के सामने लाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को मिलकर काम करना होगा
X

कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। सचिन पायलट ने कहा कि आज शपथ लेंगे नए मंत्री चर्चा के बाद पार्टी और नेतृत्व द्वारा उठाया गया कदम पूरे राज्य में सकारात्मक संदेश दे रहा है। हमने इस मुद्दे को बार-बार उठाया था। मुझे खुशी है कि पार्टी, आलाकमान और राज्य सरकार ने इसका संज्ञान लिया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सचिन पायलट ने आगे कहा कि नई कैबिनेट में 4 दलित मंत्री शामिल हैं। यह एक संदेश है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, राज्य सरकार और पार्टी दलितों, पिछड़े और गरीबों के लिए प्रतिनिधित्व चाहती है। लंबे समय से हमारी सरकार में दलित प्रतिनिधित्व नहीं था, अब इसकी भरपाई हो गई है और उन्हें अच्छी संख्या में शामिल किया गया है। इसमें आदिवासियों का प्रतिनिधित्व भी शामिल है।

मुझे लगता है कि यह एक आवश्यक कदम था जिसे कांग्रेस और राज्य सरकार ने आगे बढ़ाया है। कांग्रेस सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में काम कर रही है। भाजपा के कुकर्मों को लोगों के सामने लाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को मिलकर काम करना होगा। पार्टी में कोई गुट नहीं है। (कैबिनेट फेरबदल के) फैसले एक साथ लिए गए हैं।

सचिन पायलट ने कांग्रेस पार्टी में अपनी भविष्य की भूमिका पर कहा कि मैं दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिला था, हमने कई मुद्दों पर चर्चा की। पिछले 20 वर्षों में पार्टी द्वारा मुझे दी गई सभी जिम्मेदारियों को मैंने समर्पण के साथ निभाया। आने वाले समय में जहां भी पार्टी मुझे भेजेगी मैं वहां काम करूंगा।

Next Story