Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus : पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्ताव पर साथ आए सार्क देश, वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी चर्चा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि पीएम मोदी रविवार शाम 5 बजे सार्क देशों के वीडियो कान्फ्रेंस में भारत का नेतृत्व करेंगे, कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए ज्वाइंट रणनीति बनेगी।

पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्ताव पर साथ आए सार्क देश, वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी चर्चाप्रधानमंत्री नरेंद्र (फाइल)

दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण लोग दहशत में जी रहे हैं। कोरोना वायरस को हराने के लिए सरकारें पूरी कोशिश में लगी। लेकिन इसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सार्क (SAARC) देशों से बातचीत करेंगे।

शुक्रवार को पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने की पहल करते हुए सार्क देशों को प्रस्ताव दिया था। पीएम की इस पहल के बाद सार्क देशों के बीच वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस को लेकर चर्चा होगी।

कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए ज्वाइंट रणनीति बनेगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि पीएम मोदी रविवार शाम 5 बजे सार्क देशों के वीडियो कान्फ्रेंस में भारत का नेतृत्व करेंगे, कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए ज्वाइंट रणनीति बनेगी।

बता दें कि दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) क्षेत्रीय अंतर सरकारी संगठन है जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, भारत, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल हैं।

हम दुनिया के सामने एक मिसाल पेश कर सकते हैं

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमारा ग्रह कोरोना वायरस (कोविड-19) से जूझ रहा है। विभिन्न स्तरों पर सरकारें और लोग कोरोना का मुकाबला करने की कोशिश में जुटे हैं। दक्षिण एशिया को यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए कि लोग स्वस्थ रहे। हम दुनिया के सामने एक मिसाल पेश कर सकते हैं और ग्रह को स्वस्थ रखने में योगदान कर सकते हैं।

Next Story
Top