Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विदेश मंत्री एस जयशंकर का PoK पर बड़ा बयान, बोले- जल्द होगा भारत का हिस्सा

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने पीओके (PoK) पर बड़ा बयान देते हुए कहा है उम्मीद है कि जल्द ही PoK भारत का भौगोलिक हिस्सा होगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 द्विपक्षीय मुद्दा नहीं है, यह आंतरिक मुद्दा है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर का PoK पर बड़ा बयान, बोले- जल्द होगा भारत का हिस्साS Jaishankar Says pok part of india

मोदी सरकार (Modi Government) के दूसरे कार्यकाल में विदेश मंत्री (Foreign Minister) के तौर पर एस जयशंकर (S Jaishankar) के 100 दिन पूरे हो गए हैं। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्रालय की उपलब्धियों के बारे में बताया और पाकिस्तान में स्थित पाक अधिकृत कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) पीओके (PoK) को भारत का हिस्सा बताया है।

साथ ही उन्होंने मीडिया से जाकिर नाइक (Zakir Naik), कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) सहित विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पीओके पर बड़ा बयान देते हुए कहा है उम्मीद है कि जल्द ही PoK भारत का भौगोलिक हिस्सा होगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 द्विपक्षीय मुद्दा नहीं है, यह आंतरिक मुद्दा है।

एस जयशंकर ने कई मुद्दों पर रखी बात

मीडिया से मुखातिब होते हुए विदेश मंत्री ने पाकिस्तान में सजा काट रहे कुलभूषण जाधव मामले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य उनको कॉन्सुलर एक्सेस दिलाना था।

अब हम निर्दोष उन्हें देश वापस लाने का समाधान निकाल रहे हैं। इसके बाद जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर कहा है कि हमारा अनुरोध है कि हम भगोड़े जाकिर नाइक को वापस चाहते हैं और हम उसपर कार्य भी किए जा रहे हैं।

Next Story
Share it
Top