Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Russia Ukraine War: बीते 24 घंटे में रूस ने तेज किए हमले, ओडेसा एयरपोर्ट उड़ाया... कई ठिकाने किए नस्तोनाबूत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रूस ने यूक्रेन के ओडेसा एयरपोर्ट को बर्बाद कर दिया है। ओडेसा इलाके के गर्वरन ने जानकारी देते हुए कहा कि रॉकेट को रूस के कब्जे वाले क्रीमिया से दागा गया।

Russia Ukraine War: बीते 24 घंटे में रूस ने तेज किए हमले, ओडेसा एयरपोर्ट उड़ाया... कई ठिकाने किए नस्तोनाबूत
X

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच युद्ध को दो महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है। लेकिन अभी तक यूक्रेन बैकफुट पर आने को तैयार नहीं है। इसी बीच रूस ने युक्रेन के एक और एयरपोर्ट (Airport) को उड़ा दिया है। साथ ही रूसी सुखोई के जरीए कई ठिकानों को बर्बाद कर दिया गया है। अब अमेरिका के साथ-साथ कई अन्य देश भी यूक्रेन की मदद के लिए सामने आ गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रूस ने यूक्रेन के ओडेसा एयरपोर्ट को बर्बाद कर दिया है। ओडेसा इलाके के गर्वरन ने जानकारी देते हुए कहा कि रॉकेट को रूस के कब्जे वाले क्रीमिया से दागा गया। इसमें किसी के घायल होने की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। ओडेसा में रनवे का बदला लिया गया है। यूक्रेन ने दो रूसी सुखोई और 7 यूएवी को मार गिराया।

यूक्रेन की मदद के लिए खुलकर आए कई देश

जानकारी के लिए बता दें कि रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच अब अमेरिका समेत यूरोपीय देश खुलकर मदद के लिए सामने आ गए हैं। नॉर्वे ने यूक्रेन को मिस्ट्रल एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्टम दी है। जबकि दूसरी ओर डेनमार्क भी बड़ी संख्या में हथियार देने जा रहा है। डेनमार्क दर्जनों बख्तरबंद गाड़ियां और मोर्टार यूक्रेन को देने जा रहा है। ऐसे में कई यूरोपीय देश पहले से ही यूक्रेन की मदद कर रहे हैं।

रूस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पश्चिमी देशों से प्रतिबंध और यूक्रेनी सेना को हथियारों की आपूर्ति से युद्धविराम कमजोर होने और युद्ध तेज होने की संभावना बन रही है। अब तक यूक्रेन को 8 अरब डॉलर से अधिक कीमत वाले हथियारों की आपूर्ति की जा चुकी है। इससे कई गुना ज्यादा हथियार आने वाले दिनों में मिलने वाले हैं। रूस का मुकाबला करने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन समेत करीब 40 देश यूक्रेन को मदद देने के लिए तैयार हैं और कर भी रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story