Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूक्रेन से भारतीयों को लाने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट रवाना, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच बढ़ते विवाद के बाद से स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है। इसी बीच भारत सरकार ने यूक्रेन से भारतीयों को निकालने का बड़ा फैसला लिया है।

यूक्रेन से भारतीयों को लाने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट रवाना, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
X

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच बढ़ते विवाद के बाद से स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है। इसी बीच भारत सरकार ने यूक्रेन से भारतीयों को निकालने का बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने आज भारत-यूक्रेन के बीच तीन उड़ानें संचालित करने का ऐलान किया है। जो यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर क्रमश: 22, 24 और 26 फरवरी को स्वदेश लौटेगी।

एयर इंडिया (Air India) की पहली फ्लाइट आज एआई-1946 आज रात दिल्ली पहुंचेगी। इसको लेकर विदेश मंत्रालय की ओर से एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। एडवाइजरी जारी कर विदेश मंत्रालय ने कहा कि यूक्रेन में लगातार बढ़ रहे तनाव और स्थिति की अनिश्चितता को देखते हुए अतिरिक्त उड़ानों की व्यवस्था की गई है।

विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने कहा कि खिवा से दिल्ली के लिए 25 फरवरी को सुबह 7 बजे, 27 फरवरी को सुबह 7 बजे और शाम 7.35 बजे अतिरिक्त उड़ानें संचालित की जाएंगी। फ्लाई दुबई, कतर एयरवेज आदि एयरलाइंस यूक्रेन से दिल्ली के लिए उड़ानें संचालित कर रही हैं।

यात्री अपनी टिकट इन कंपनियों के कार्यालयों के साथ-साथ उनकी वेबसाइटों, कॉल सेंटरों और अधिकृत ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से बुक करा सकते है। विदेश मंत्रालय की ओर से यह भी कहा गया है कि उड़ान के विकल्प उपलब्ध होने पर एडवाइजरी को अपडेट किया जाएगा। यूक्रेन में भारतीय राजनयिकों ( Indian Diplomats) के परिवारों को भी दिल्ली लौटने के लिए कहा गया था।

और पढ़ें
Next Story