Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोशल मीडिया पर बैंकों को बंद करने की खबरें केवल अफवाह : RBI

वित्त सचिव राजीव कुमार (Finance Secretary Rajeev Kumar) ने कहा है कि आरबीआई (RBI) द्वारा कुछ बैंकों को बंद करने के बारे में सोशल मीडिया (Social Media) पर फैल रही खबरें केवल अफवाहें (Rumours) हैं। इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है।

सोशल मीडिया पर बैंकों को बंद करने की खबरें केवल अफवाह : RBI
X
rumours on social media about rbi closing some banks says rbi

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) (आरबीआई) ने मंगलवार को पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड पर छह महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया। इसके बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से कई और बैंक बंद (Banks Closing) की जाएंगे ऐसी खबरे वायरल होने लगी।

जिनमें कहा जा रहा है कि आरबीआई (RBI) की तरफ से बहुत जल्द कुछ और बैंकों पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा और ग्राहक बैंकिंग सुविधाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे। इस खबर के सोशल मीडिया पर तेजी से फैलने के बाद आरबीआई की तरफ से बायान जारी किया गया है।

आरबीआई ने दिया बयान

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक आरबीआई ने कहा कि सोशल मीडिया पर बैंकों पर प्रतिबंध लगाने की खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं। यह सब अफवाहें हैं। बैंकों पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा रहा है यह खबरें झूठी हैं।

इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं

वित्त सचिव राजीव कुमार ने कहा है कि आरबीआई द्वारा कुछ बैंकों को बंद करने के बारे में सोशल मीडिया पर फैल रही खबरें केवल अफवाहें हैं। इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। किसी भी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक को बंद करने का कोई सवाल ही नहीं है। बल्कि सरकार अपने ग्राहकों की बेहतर सेवा के लिए पब्लिक सेक्टर बैंक (पीएसबी) को को बढ़ावा देने के लिए कदम उठा रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story