Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या में कुबेरेश्वर शिवलिंग का 28 साल बाद रुद्राभिषेक, जल्द शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महंत कमल नयन का कहना है कि रुद्राभिषेक राम मंदिर निर्माण में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने और कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के खात्मे के लिए किया गया है।

अयोध्या में कुबेरेश्वर शिवलिंग का 28 साल बाद रुद्राभिषेक, जल्द शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण
X

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आज जन्मभूमि परिसर में कुबेर टीला पर 28 साल बाद कुबेरेश्वर शिवलिंग का रुद्राभिषेक किया गया है। कुबेरेश्वर शिवलिंग का रुद्राभिषेक के लिए मणिराम छावनी के महंत कमल नयन दास कुबेर टीला पहुंचे। यहां पर करीब दो घंटे यह अनुष्ठान चला। कुबेर टीला भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआई) के संरक्षण में है और यह रामजन्मभूमि परिसर में स्थित है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महंत कमल नयन का कहना है कि रुद्राभिषेक राम मंदिर निर्माण में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने और कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के खात्मे के लिए किया गया है। उन्होंने बताया कि राम मंदिर के निर्माण की तैयारी रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कर रहा है। जमीन को समतल करने का काम लगभग पुरा हो चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार, राम मंदिर निर्माण शुरू होने के पहले पीएम मोदी द्वारा गर्भगृह स्थल का भूमि पूजन का कार्यक्रम है। इसके लिए उन्हें पहले ही आमंत्रित किया गया था, लेकिन कोरोना संकट के कारण कार्यक्रम नहीं हो सका। अब वे खुद प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें भूमि पूजन के लिए आमंत्रित करेंगे।

भूमिपूजन के बाद तेज हो जाएगा मंदिर निर्माण का कार्य

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महंत कमल नयन दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भूमिपूजन के लिए समय मिलते ही मंदिर निर्माण का काम तेज हो जाएगा। इसके लिए राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र पीएम से मिलकर उनका कार्यक्रम फाइनल करवाएंगे।

Next Story