Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RSS वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव रामजी का निधन, छत्तीसगढ़ संघ परिवार में शोक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव रामजी का आज निधन हो गया।

RSS वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव रामजी का निधन, छत्तीसगढ़ संघ परिवार में शोक
X

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव रामजी का आज निधन हो गया। 73 वर्षीय जगदेव रामजी का निधन हार्ट अटैक से हुआ है।

वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव रामजी के निधन पर छत्तीसगढ़ को गहरा दुख हुआ है। छत्तीसगढ़ संघ परिवार के लिए यह शोक का समय है। जगदेव बाल्यकाल से ही वनवासी कल्याण आश्रम से जुड़े रहे और हमेशा वनवासियों के कल्याण के लिए कार्य करते रहे। उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज के लिए समर्पित कर दिया।

वनवासी कल्याण आश्रम का काम वनवासी बच्चों को शिक्षा और उनकी परंपराओं के बारे में जानकारी देना है। वनवासी कल्याण आश्रम की स्थापना बालासाहेब देशपांडे ने की थी और जगदेव राम जी बाला साहब देशपांडे के सबसे करीबी माने जाते थे।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने ट्वीट कर लिखा की जगदेव रामजी के निधन से अपूरणीय क्षति हुई है।मुझे उनके साथ काम करने का सौभाग्य मिला था। कई बार हम मंच भी साझा किये।वनवासियों के लिए उनके विचार और दृष्टि देखने और सुनने का मौका मिला।वह समर्पित होकर काम करनेवाले उच्चकोटि के कार्यकर्ता थे।उनका व्यक्तित्व अद्वितीय और दुर्लभ था।ॐ शांति।.


Next Story