Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विश्व मानचित्र से मिट जाएगा पाकिस्तान का नाम, लाहौर में मनाएंगे गांधी जयंति

आरएसएस विचारक इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि विश्व के मानचित्र से पाकिस्तान का नाम मिट जाएगा। उन्होंने गांधी जयंति और हिंदी दिवस भी लाहौर में मनाने की बात कही है।

विश्व मानचित्र से मिट जाएगा पाकिस्तान का नाम, लाहौर में मनाएंगे गांधी जयंतिPakistan will not be there on World Map, will celebrate Gandhi Birth Anniversary in Lahore

आर्टिकल 370 में हुए बदलाव के कारण पाकिस्तान की तिलमिलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही है। कश्मीरियों की एकजुटता को लेकर आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीओके में रैली की है। ऐसे में आरएसएस विचारक इंद्रेश कुमार ने पाकिस्तान पर हमला बोल दिया। उन्होंने कहा है कि पाकिस्ता में चल रहे अलगाववाद आंदोलन की वजह से पाकिस्तान कई टुकड़ों में बंट जाएगा।

पांच छह टुकड़ों में बंटेगा पाकिस्तान

उन्होंने कहा है कि, 1947 से पहले संसार के मानचित्र पर पाकिस्तान मौजूद नहीं था। मुझे पूरा विश्वास है कि फिर से कुछ समय में पाकिस्तान का कोई अस्तित्व नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत का बंटवारा होने के बाद बना था, जिसका फिर 1971 में बंटवारा हो गया। अब यह पांच छह टुकड़ों में बंटने की कगार पर आ गया है। पशतुनिस्तान, बलोचिस्तान, सिंध पाकिस्तान से अलग होना चाहते हैं।

लाहौर में होगी बापू की जयंति

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने भी संसद भवन में कहा था कि पीओके एवं अक्सई चिन दोने ही भारत के अभिन्न अंग हैं। भारत का इन पर फिर से अधिकार होगा। इंद्रेश ने अपने बयान में यह भी कहा है कि यह भी मुमकिन है कि बापू की जयंती एवं हिंदी दिवस हम सब लाहौर में मनाएं।

Next Story
Share it
Top