Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरिद्वार में RSS ने बुलाई सभी संगठनों की बैठक, 5 साल का एजेंडा होगा तैयार

हरिद्वार (Haridwar) में होने वाली बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat), भैयाजी जोशी, दत्तात्रेय होसाबले और कृष्ण गोपाल मौजूद रहेंगे।

हरिद्वार आरएसएस बैठक (फोटो- मोहन भागवत)हरिद्वार आरएसएस बैठक (फोटो- मोहन भागवत)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) (आरएसएस) ने उत्तराखंड (Uttarakhand) के हरिद्वार (Haridwar) में 31 अक्टूबर से 4 नवंबर तक अपने सभी संगठनों के प्रचारकों की मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat), भैयाजी जोशी, दत्तात्रेय होसाबले और कृष्ण गोपाल मौजूद रहेंगे।

बता दें कि यह बैठक पांच साल में एक बार होती है। मिली जानकारी के मुताबिक मीटिंग में आने वाले पांच साल का रोडमैत तैयार किया जाएगा। इस बीच पत्रकारों से बातचीत पर एक सत्र भी आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हर 5 साल में अपने सभी संगठनों के प्रचारकों के साथ देशव्यापी बैठक करता है। इस बैठक का उद्देश्य यह होता है कि अगले पांच साल में किन-किन मुद्दों पर कार्य करना है, और इसके लिए एजेंडा तय किया जाता है। इस बैठक मोहन भागवत की अगुवाई में होगी।

मीडिया से बातचीत सत्र होगा आयोजित

बैठक के दौरान प्रचारकों के लिए मीडिया से बातचीत पर एक सत्र का आयोजित किया जाएगा। इसमें यह जानकारी दी जाएगी की मीडिया के सामने किस तरह से बातचीत करें और लोगों अपनी बाच पहुंचाएं। इस में प्रचारकों को पत्रकारों से बातचीत करने के तौर-तरीकों की भी जानकारी दी जाएगी। इसी के मद्देनजर इस कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है।

Next Story
Share it
Top