Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- हिंदुत्‍व पहले से अधिक ऊर्जा के साथ जागेगा और सारी दुनिया को करेगा रोशन

इस मौके पर भागवत समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सत्यपाल सिंह, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रो राजकुमार भाटिया, पुस्तक के लेखक श्री रविशंकर मौजूद रहे।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- हिंदुत्‍व पहले से अधिक ऊर्जा के साथ जागेगा, सारी दुनिया को करेगा रोशन
X

संघ प्रमुख मोहन भागवत

दिल्ली में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शिकरत की। इस दौरान भागवत ने कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में ऐतिहासिक काल गणना पुस्तक का विमोचन किया। विमोचन के बाद भागवत ने महात्मा गांधी के विचारों को याद करते हुये वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने कहा था हिन्दुत्व सत्य के सतत अनुसंधान का नाम है, ये काम करते-करते आज हिन्दू समाज थक गया है, सो गया है। परन्तु जब जागेगा पहले से अधिक ऊर्जा लेकर जागेगा और सारी दुनिया को प्रकाशित कर देगा।

इस मौके पर भागवत समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सत्यपाल सिंह, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रो राजकुमार भाटिया, पुस्तक के लेखक श्री रविशंकर मौजूद रहे। आपको बता दें कि आज मातृ भाषा दिवस पर भागवत द्वारा पुस्तक का विमोचन किया गया है।

इससे पहले, प्रयागराज में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गंगा के निर्मली करण के लिए भगीरथ जैसे प्रयास करने पर जोर देने को कहा था। गंगा के निर्मली करण के लिए समाज के लोगों को जगाना होगा। अगर समाज जाग गया तो समझो आधा काम हो गया। प्रयागराज में विश्व हिंदू परिषद के माघ मेला स्थित शिविर में उन्होंने कहा कि गंगा किनारे सभी गांवों में आरती शुरू होनी चाहिए। अगर आरती शुरू होगी तो लोगों के अंदर भक्ति भावना आएगी।


Next Story