Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mumbai: RSS चीफ मोहन भागवत आज मुस्लिम विद्वानों से करेंगे मुलाक़ात

नागपुर (Nagpur) में संघ मुख्यालय में 3 सितंबर 2021 से चल रहे इस सम्मेलन का बीते कल रविवार को समापन हुआ।

Mumbai: RSS चीफ मोहन भागवत आज मुस्लिम विद्वानों से करेंगे मुलाक़ात
X

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS- आरएसएस) के चीफ मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज मुंबई के एक 5 सितारा होटल में मुस्लिम समुदाय (Muslim community) के विद्वानों के साथ मुलाकात करेंगे। इस बात की पुष्टि संघ के सूत्रों ने की है। बता दें कि संघ प्रमुख के मुस्लिम विद्वानों से मुलाकात करने की जानकारी संघ (RSS) के तीन दिवसीय समन्वय सम्मेलन के दौरान सामने आई। नागपुर (Nagpur) में संघ मुख्यालय में 3 सितंबर 2021 से चल रहे इस सम्मेलन का बीते कल रविवार को समापन हुआ।

इस बार सम्मेलन का मुख्य एजेंडा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) समेत 5 राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly elections) को लेकर रणनीति पर बात करना था। संघ प्रमुख की मुस्लिम (Muslim) विद्वानों से मुलाकात को भी इसी रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने बीते जुलाई के महीने में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के एक सम्मेलन में हिस्सा लिया था। मोहन भागवत ने इस दौरान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि हिंदू-मुस्लिम एकता (Hindu-Muslim Unity) की अवधारणा को गलत तरीके से पेश किया गया है। क्योंकि, उनमें कोई अंतर नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि ये बात सिद्ध हो चुकी है, हम दोनों ही समुदाय 40,000 साल पुराने एक ही पूर्वजों की संतान हैं। भारत (India) के लोगों का डीएनए समान है।

Next Story