Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना पर बोले RSS प्रमुख भागवत,  नियमों का पालन करें, विरोध नहीं

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने देश को संबोधित किया। कोरोना को लेकर कहा कि हम घर में रहकर ही इस जंग से जीत सकते हैं।

कोरोना पर बोले RSS प्रमुख भागवत,  नियमों का पालन करें, विरोध नहीं
X

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने देश को संबोधित किया। कोरोना को लेकर कहा कि हम घर में रहकर ही इस जंग से जीत सकते हैं। आप सभी लोग घरों में रहे नियमों का पालन करें और इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह से ख्याल रखें।

मोहन भागवत ने जानकारी देते हुए कहा कि 30 जून तक आरएसएस के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम करना अपना कार्य नहीं है।कार्य अपना कार्यक्रम है। सेवा का काम आज बदल गया है। सब काम देख रहे हैं और हौसला बढ़ा रहे हैं। हम सभी को घर में रहकर इस जंग को जीतना है और भगवान से प्रार्थना करनी है।

मोहन भागवत ने कहा कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है। ऐसे में हम सभी को घर में रहकर ही इस जंग को जीतना होगा। एक दूसरे का हौसला बढ़ाना होगा। सेवा करनी होगी। उन्होंने कहा कि यह नई बीमारी है। इसके बारे में सब कुछ नहीं पता है। ऐसे में आप सभी लोगों को सावधानी बरतनी होगी। अनुशासन से रहना होगा। लगातार आपको नियमों का पालन करते रहना चाहिए।

नफरत फैलाने वालों को लेकर मोहन भागवत ने कहा कि हम लोग मनुष्य में भेद नहीं करते हैं जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाते हैं और इस संकट के वक्त में ठंडे दिमाग से सोचने की जरूरत है। ऐसे वक्त में नुकसान उठाकर अमेरिका व अन्य देशों को दवा भी दी जा रही है। ताकि मदद की जस रही है। आप सभी लोग भी मदद करते रहिए, सेवा करते हुए एक दूसरे की। क्वारनटीन के डर से लोग छिप रहे हैं। इससे डरने की जरूरत नहीं है। दोष रखने वाले लोग हर जगह होते हैं, लेकिन हमें जैविक तरीके से जीवन चलाना होगा।

इस दौरान मोहन भागवत ने पालघर में हुई साधुओं की हत्या को लेकर कहा कि इस घटना को लेकर लगातार बयानबाजी हो रही है, सवाल पूछे कि कानून व्यवस्था को हाथ में लेना चाहिए, क्या यह कृत्य होना चाहिए, क्या ऐसा जवाब होता तो पुलिस क्या करना चाहिए। यह सारे बातें सोचने वाली बातें हैं।

Next Story