Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RJD-LJD Merger: एलजेडी का आरजेडी में हुआ विलय, फिर से एक हुए लालू और शरद यादव

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने कहा कि हमारी पार्टी का राजद में विलय विपक्षी एकता की दिशा में पहला कदम होगा।

RJD-LJD Merger: एलजेडी का आरजेडी में हुआ विलय, फिर से एक हुए लालू और शरद यादव
X

यादव ने अपनी लोकतांत्रिक जनता दल (LJD) का विलय कर दिया है। दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान शरद यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इस मौके पर मौजूद रहे। हालांकि, दोनों पार्टियों के विलय की खबरों पर बयानबाजी जारी हो चुकी है।

आरजेडी में विलय के बाद बोले शरद यादव

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने कहा कि हमारी पार्टी का राजद में विलय विपक्षी एकता की दिशा में पहला कदम होगा। अब जरूरी है कि बीजेपी को हराने के लिए पूरे देश में विपक्ष को एकजुट होना होगा। सिर्फ एकीकरण ही हमारी प्राथमिकता है। इसके बाद ही हम सोचेंगे कि एकजुट विपक्ष का नेतृत्व कौन करेगा। उन्होंने कहा कि वे समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक साथ लाने के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं।

तेजस्वी ने शरद यादव को बताया पिता समान

एलजेडी का विलय होने पर तेजस्वी यादव ने शरद यादव का स्वागत किया और कहा कि भारतीय राजनीति में दिग्गज समाजवादी शरद पवार के महत्व को हर कोई जानता है। वह एक पिता की तरह हैं और हमारा मार्गदर्शन करेंगे।


क्या राज्यसभा जाएंगे शरद यादव

बिहार के राजनीतिक गलियारों में खबर चल रही है कि लालू शरद यादव को राज्यसभा भेजा जा सकता है। दरअसल, बिहार में राज्यसभा की 5 सीटें खाली होंगी। इनमें से दो सीटें बीजेपी को और एक सीट जेडीयू को मिलेगी। जबकि बाकी की दो सीटों पर दो सीटें राजद के पास जाएंगी। अब ऐसे में शरद यादव को राज्यसभा का टिकट मिल सकता है। पिछले साल अगस्त में लालू यादव और शरद यादव के बीच मुलाकात भी हुई थी।

और पढ़ें
Next Story