Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rishi Kapoor : पंचतत्व में विलीन हुए अभिनेता ऋषि कपूर, 19 लोगों को मिली थी इजाजत

Rishi Kapoor : मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार हुआ।

Rishi Kapoor  :  पंचतत्व में विलीन हुए अभिनेता ऋषि कपूर, 19 लोगों को मिली थी इजाजत
X

Rishi Kapoor : मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार हुआ। श्मशान घाट के लिए 19 लोगों को इजाजत मिली। ऋषि कपूर का पार्थिव शरीर अस्पताल से सीधा शमशान घाट लाया गया। जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान परिवार के सभी सदस्य श्मशान घाट पहुंचे। रणबीर कपूर, सैफ अली खान, करीना कपूर, नीतू कपूर, आलिया भट्ट समेत परिवार के 19 सदस्यों को अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

अभिनेता ऋषि कपूर कैंसर से चली लंबी लड़ाई के बाद आज जिंदगी की जंग हार गए। ऋषि कपूर को कुछ दिन पहले तबीयत बिगड़ने के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। ऋषि कपूर की मौत की जानकारी महानायक अमिताभ बच्चन ने सबसे पहले दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, वो चला गया, मैं अंदर से टूट गया हूं।

अभिनेता ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार पूरा हो गया है। बेटे रणबीर कपूर ने पिता के अंतिम संस्कार की विधि को पूरा किया। चंदनवाड़ी शवदाह गृह में अंतिम संस्कार विधि शुरू हो गई हैं।।ऋषि कपूर के बेटे रनबीर कपूर अंतिम संस्कार की सारी विधि को निभा रहे हैं। शवहाद गृह में एक हॉल है जहां परिवार के सदस्य मौजूद हैं। सफेद एम्बूलेंस में ऋषि कपूर का पार्थिव शरीर चंदनवाड़ी शवदाह गृह पहुंच चुका है। जहां परिवार के सदस्य मौजूद हैं। परिवार के सदस्यों में पत्नी नीतू कपूर, बेटे रनबीर कपूर, भाई रणधीर कपूर और भतीजी करीना कपूर मौजूद हैं।

ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार गुरुवार दोपहर मुंबई के चंदनवाड़ी श्मशान में किया गया, जिसमें परिवार और करीबी दोस्त शामिल थे। 67 वर्षीय श्री कपूर का गुरुवार को एचएम रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में निधन हो गया। उन्होंने पिछले दो वर्षों से कैंसर से जूझ रहे थे। गुरुवार दोपहर और बाद में श्मशान में परिवार के कई सदस्य थे। पत्नी नीतू कपूर, पुत्र रणबीर, भाई रणधीर कपूर, भतीजी करीना, उनके पति सैफ अली खान, भतीजे अरमान और अधार जैन और अभिनेत्री थीं। आलिया भट्ट जो कथित तौर पर रणबीर हैं।

ऋषि कपूर के लंबे समय के दोस्त और अक्सर सह-कलाकार अमिताभ बच्चन, उद्योगपति अनिल अंबानी और फिल्म निर्माता अयान मुखर्जी के बेटे अभिषेक बच्चन ने भी अस्पताल का दौरा करने और अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लॉकडाउन को बंद कर दिया।

अभिषेक बच्चन ने अंतिम संस्कार में अपने परिवार का प्रतिनिधित्व किया। उनके पिता अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर ने अमर अकबर एंथनी, नसीब, कभी कभी और जैसी फिल्मों में सह-अभिनय किया और हाल ही में 102 पिता और पुत्र की भूमिका नहीं निभा रहे हैं। अनिल अंबानी की पत्नी टीना मुनीम ने ऋषि कपूर के साथ उनकी 1980 की सबसे प्रसिद्ध फ़िल्मों में से एक में काम किया। ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में अनिल अंबानी दिल्ली में रहने वाले ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा को मुंबई ड्राइव करने की अनुमति दी गई है। 1,400 किलोमीटर की यात्रा में उन्हें लगभग 18 घंटे लगेंगे।

ऋषि कपूर के निधन के बाद जारी एक बयान में परिवार ने कहा कि वह अंत तक उनका सबसे खुश और मनोरंजक बने रहे और उन्हें "एक मुस्कान के साथ याद किया जाना चाहिए, न कि आँसू के साथ।" कपूर ने अभिनेता के प्रशंसकों से लॉकडाउन नियमों का सम्मान करने की भी अपील की।

फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर बॉलीवुड जगत ही में ही नहीं बल्कि राजनेताओं और क्रिकेट की दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। उनके निधन पर राष्ट्रपति प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है।


Next Story