Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भारत दौरा रद्द किया, गणतंत्र दिवस के मौके पर बनते मुख्य अतिथि

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द कर दिया है। भारत सरकार द्वारा इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर जॉनसन को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था।

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भारत दौरा रद्द किया, गणतंत्र दिवस के मौके पर बनते मुख्य अतिथि
X

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन की ओर से भारत दौरा रद्द कर दिया गया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स द्वारा इस बात की जानकारी दी है। जॉनसन के भारत दौरे पर ब्रिटेन में कोरोना का नए स्ट्रेन आने के बाद से ही संशय की स्थिति बनी हुई थी। भारत सरकार की ओर से गणतंत्र दिवस 2021 के मौके पर इस बार दिल्ली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था।

आप को बता दें, कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की वजह से ब्रिटेन में सख्त लॉकडाउन लागू है। वहीं आज पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि वायरस जितनी तेजी से फैल रहा है। वो 'बहुत दुखी करने वाला व चिंताजनक' हालात हैँ। उन्होंने कहा कि इस समय ब्रिटेन के अस्पतालों पर कोरोना महामारी का सबसे ज्यादा दबाव है।

प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट की ओर से बताया गया है कि पीएम जॉनसन ने मंगलवार की सुबह को पीएम नरेंद्र मोदी से बात की थी। इस दौरान पीएम बोरिस जॉनसन ने खेद जताते हुये कहा कि वो इस महीने की शुरुआत में भारत का दौरान करने में असमर्थ हैं। इस दौरान पीएम मोदी को पीएम जॉनसन की ओर से ये भी बताया गया कि कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते ब्रिटेन में लॉकडाउन लगाया गया है। ऐसी स्थितियों में उनका अपने देश में रहना आवश्यक है, ताकि वे भविष्य में आने वाली चुनौतियों से निपट सकें।

Next Story