Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Republic Day 2020 : विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों से राज्यसभा उपाध्यक्ष का सवाल, किस तरह की आजादी चाहिए

Republic Day 2020 : हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि हमें अपने समाज को अहिंसा की नींव पर खड़ा करना चाहिए।

Republic Day 2020 : विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों से राज्यसभा के उपाध्यक्ष का सवाल, किस तरह की आजादी चाहिए लोगों कोहरिवंश नारायण सिंह

Republic Day 2020 : राज्यसभा के उपाध्यक्ष हरिवंश नारायण सिंह ने विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों से सवाल किया कि पब्लिक प्रोपर्टी को नुकसान पहुंचाने वाले और देश को बांटने की बात करने वाले लोग किस तरह की आजादी चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हमें अपने समाज को अहिंसा की नींव पर खड़ा करना चाहिए। प्रोटेस्ट के नाम पर कुछ लोग पब्लिक प्रोपर्टी को नुकसान पहुंचाते हैं और देश को बांटने की भी बात करते हैं। इस तरह के विरोध यहां इसलिए होते हैं क्योंकि ये एक डेमोक्रेटिक देश है। आखिर किस तरह की आजादी चाहिए इनको?

राज्यसभा के उपाध्यक्ष ने यह बयान राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के कमेंट को ध्यान में रखते हुए दिया। राष्ट्रपति कोविन्द ने कहा था कि हमारा संविधान फ्री डेमोक्रेटिक नेशन के नागरिक के तौर पर हमें कई अधिकार देता है. लेकिन ये जिम्मेदारी भी देता है कि हमारी डेमोक्रेसी के केन्द्रीय सिद्धांत जैसे कि न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारा का हम हमेंशा पालन करें। और यह सुझाव देता है कि हम महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के मैसेज को रोज फॉलो करें।

उन्होंने कहा कि इतना करके हम गांधीजी के 150वें जन्मदिन के जश्न में एक सार्थक आयाम जोड़ सकते हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर देश को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि राष्ट्रपिता के जीवन और उसके मूल्य संविधान के आदर्शों को फॉलो करने में हमें आसानी प्रदान करते हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि गांधीजी के आदर्श राष्ट्र निर्माण के लिए अभी तक योग्य हैं और उनके सत्य और अहिंसा का मैसेज आज के समय में और भी ज्यादा जरुरी हो गया है।

Next Story
Top