Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Republic Day 2020 : राजपथ पर 26 जनवरी से पहले फुल ड्रेस रिहर्सल, दिल्ली पुलिस चौकस, मेट्रो के कुछ स्टेशन बंद

Republic Day 2020 : 26 जनवरी को राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस की परेड को लेकर आज 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल की जा रही है।

Republi Day 2020 : राजपथ पर 26 जनवरी से पहले फुल ड्रेस रिहर्सल, दिल्ली पुलिस चौकस, मेट्रो के कुछ स्टेशन बंदगणतंत्र दिवस फुल ड्रेस रिहर्सल

Republic Day 2020 : 26 जनवरी को राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस की परेड को लेकर आज 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल की जा रही है। इसको लेकर दिल्ली की कई सड़कों को गणतंत्र दिवस परेड की पूरी ड्रेस रिहर्सल के लिए थोड़ी देर के लिए बंद कर दिया गया है। तो कहीं पर सड़कों को ही बंद कर दिया गया है। इसके अलावा मेट्रो के कुछ स्टेशनों को भी बंद कर दिया है।

फुल ड्रेस रिहर्सल सुबह 9.50 बजे विजय चौक से शुरू होगी और राजपथ, सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले तक जाएगी। जो 26 जनवरी को होने वाली वास्तविक यात्रा के अनुसार है। पुलिस पुलिस ने कहा कि राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक ट्रैफिक रोक दिया गया है।

एडवाइजरी में कहा गया है कि विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ पर यातायात बुधवार को शाम 6 बजे से और गुरुवार को परेड खत्म होने तक और शनिवार को शाम 6 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए 23 जनवरी और गणतंत्र दिवस समारोह के लिए यातायात सलाह जारी की। रिहर्सल गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड के समान ही होगी।

यात्रियों के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध होंगी लेकिन गुरुवार को शाम 5 बजे से 12 बजे तक केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन में प्रवेश और निकास बंद रहेगा। इसी तरह रविवार को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन में सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक और लोक कल्याण मार्ग और पटेल चौक पर सुबह 8.45 से रात 12 बजे तक एंट्री एग्जिट बंद रहेगी।

DMRC ने कहा कि गणतंत्र दिवस के दौरान दो स्टेशनों पर एंट्री एग्जिट बंद रहेगी। लेकिन इंटरचेंज की सुविधा रहेगा। रविवार को प्रवेश और निकास केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन में सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक और लोक कल्याण मार्ग और पटेल चौक पर सुबह 8.45 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा।


Next Story
Top