Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस मुख्यालय के सामने 'राफेल' तैनात, जानें पूरा मामला

राफेल लड़ाकू विमान (Rafale Fighter Jet) पूरे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) अभियान के दौरान चर्चा में रहा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राफेल के जरिए पीएम मोदी (PM Modi) पर जमकर निशाना साधे। राफेल नाम का चर्चित शब्द अब देशभर में शुमार हो चुका है। इसी बीच राफेल विमान चुनाव बाद एक बार फिर से चर्चा में आ गया है।

कांग्रेस मुख्यालय के सामने  राफेल तैनात, जानें पूरा मामला
X

राफेल लड़ाकू विमान (Rafale Fighter Jet) पूरे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) अभियान के दौरान चर्चा में रहा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राफेल के जरिए पीएम मोदी (PM Modi) पर जमकर निशाना साधे। राफेल नाम का चर्चित शब्द अब देशभर में शुमार हो चुका है। इसी बीच राफेल विमान चुनाव बाद एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। दरअसल दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय (Congress HeadQuarter) के सामने राफेल लड़ाकू विमान की प्रतिकृति (Replica of Rafale) लगाई गई है।

दिल्ली में 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय के सामने ही वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोआ (Air Chief Marshal BS Dhanoa) का आवास है जहां वे अपने घर के सामने अब राफेल लड़ाकू विमान की प्रतिकृति लगा दिए हैं। जो इस समय चर्चा का विषय बन चुका है। इसकी तस्वीर न्यूज एजेंसी एएनआई ने शेयर की है।

बता दें कि कुछ दिन पहले कारगिल में शहीद हुए जवानों की याद में वायुसेना प्रमुख ने मिग-21 उड़ाकर उन्हें श्रद्धाजंली अर्पित की थी। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे राफेल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि राफेल के आने से भारतीय सेना के सामने पाकिस्तान टिक नहीं पाएगा।

राफेल की तारिफ करने के बाद उन्होंने प्रतिकृति लगाकर अपने प्रेम को जाहिर किया है। बता दें कि तीन महीने बाद सितंबर माह में राफेल भारत में आ जाएगा। गौरतलब है कि राफेल का मुद्दा कांग्रेस ने पूरे चुनाव में जोर-शोर से उठाया लेकिन इस पर कांग्रेस को सफलता नहीं मिली।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story