Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रेलवे स्टेशन से उर्दू में लिखे नाम हटाने के मामले में रेलवे ने दी ये सफाई

रेलवे अधिकारियों ने कहा था कि उत्तराखंड में कई रेलवे स्टेशनों के नाम उर्दू के बजाय संस्कृत में लिखे जाएंगे। इस मामले में रेलवे ने अपनी सफाई दी है।

Coronavirus: अब 10 नहीं 50 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, यहां जानेंCoronavirus: अब 10 नहीं 50 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, यहां जानें

रेलवे स्टेशन से उर्दू भाषा को हटाने के मामले में रेलवे का जवाब आया है। रेलवे ने कहा है कि किसी भी रेलवे स्टेशन से उर्दू को हटाया नहीं गया है और न ही उर्दू भाषा को रेलवे स्टेशन से हटाने का अभी हमारा कोई इरादा है। संस्कृत को अतिरिक्त भाषा के तौर पर उपयोग किया जा सकता है लेकिन उसे उर्दू की जगह पर नहीं लाया जाएगा। बल्कि उर्दू का स्थान वही रहेगा।

क्या था मामला

बता दें कि रेलवे अधिकारियों ने कहा था कि उत्तराखंड में कई रेलवे स्टेशनों के नाम उर्दू के बजाय संस्कृत में लिखे जाएंगे। उन्होंने कहा था कि उत्तराखंड के अलावा देहरादून, हरिद्वार, रुड़की, लक्सर, रायवाला, डोईवाला, ऋषिकेश सहित कई रेलवे स्टेशनों के नाम भी संस्कृत में लिखे जाएंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि यह फैसला लिया गया है कि राज्य प्लेटफार्मों कक साइनबोर्डों पर रेलवे स्टेशनों के नाम अब उर्दू के बजाय संस्कृत में लिखे जाएंगे।

Next Story
Top