Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Reliance AGM 2021: रिलायंस ने लॉन्च किया सबसे सस्ता फोन JIO Phone Next, जानें कब आएगा बाजार में और क्या हैं खासियतें

Reliance AGM 2021: रिलायंस की 44वीं सालाना आम बैठक में सबसे पहले पूरे अंबानी परिवार ने कोरोना काल में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी है।

Reliance AGM 2021: रिलायंस ने लॉन्च किया सबसे सस्ता फोन JIO Phone Next, जानें कब आएगा बाजार में और क्या हैं खासियतें
X

Reliance AGM 2021: रिलायंस की 44वीं सालाना आम बैठक जारी है। इस बैठक में सबसे पहले पूरे अंबानी परिवार ने कोरोना काल में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सबसे पहले संबोधन शुरू किया। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम दूसरी बार ऑनलाइन हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी समेत आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और नीता अंबानी ने कोरोना में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी। मुकेश अंबानी ने कहा कि महामारी के बाद भी वित्‍त वर्ष 2020-21 में रिलायंस का प्रदर्शन अच्‍छा रहा। कोरोना के कारण मानवीय त्रासदी के बीच में खड़े हैं। कंपनी के कई कर्मचारियों और शेयरहोल्डर्स ने कोरोना वायरस महामारी के कहर को झेला है।

जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस इंड्रस्ट्री की यह आम बैठक जामनगर में आयोजित हो रही है। इस वर्चुअली बैठक में कंपनी के शेयर होल्डर्स और निवेशकों ने हिस्सा लिया है। इस एजीएम की बैठक के दौरान मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने भी सभी को संबोधित किया।

नीता ने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन ने कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मदद की। आज का वक्त डिजिटल टेक्नोलॉजी का है और ये रीढ़ की हड्डी है। फाउंडेशन ने ऑक्सीजन मिशन, वैक्सीन सुरक्षा समेत 5 मिशन लॉन्च किए। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी और हमने कोरोना में लोगों को काफी मदद की। सिर्फ मुंबई में 875 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया।

हमने ऑक्सीजन जनरेटर लगाए ताकि देश के अन्य अस्पतालों की भी मदद हो सके। कई अस्पतालों में मिशन ऑक्सीजन को इंस्टॉल किया गया। नीता अंबानी ने कहा कि हमने कोरोना काल में किसी भी कर्मचारी के वेतन में कटौती नहीं की। कई लोगों को हमने खो दिया। हम उनके परिवार वालों के प्रति हमारी गहरी सहानुभूति व्यक्त करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम महिलाओं के लिए भी कई योजनाओं पर काम कर रहे हैं।

बैठक के दौरान मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नए स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट को लॉन्च कर दिया है। जो गणेश चतुर्थी के दिन से बाजार में आएगा। एंड्रायड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर बनाया है। साथ ही कंपनी ने कहा कि हमारी पहली योजना 4 गीगा फैक्ट्री बनाने की है। ये प्लांट न्यू एनर्जी इकोसिस्टम से लैस होंगे। अगले तीन साल में इन फैक्ट्री के निर्माण पर कंपनी 60 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी।


JioPhoneNext स्मार्टफोन की ये हैं खासियतें...

1. इस फोन को जियो-गूगल ने मिलकर बनाया है। जो दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है।

2. फोन में वॉइस असिस्टेंट की सुविधा होगी।

3. स्क्रिन टेस्ट रीड की ऑटोमेटिक सुविधा होगी।

4. भाषा ट्रान्सलेशन की सुविधा होगी।

5. फोन में स्मार्ट कैमरा होगा, जिसमें फिल्टर की सुविधा भी होगी।

और पढ़ें
Next Story