Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विपक्ष की एकजुटता का हो गया पर्दाफाश, उनके प्रस्ताव से पाक जरूर खुश हुआ होगा : रविशंकर प्रसाद

विपक्षी दलों का कहना है कि नागरकिता कानून, एनपीआर और एनआरसी एक पैकेज है। जो असंवैधानिक है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का हेलिकॉप्टर तार से टकराया
X
रविशकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सोमवार को संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के खिलाफ विपक्ष के प्रस्ताव को लेकर तंज कसा है। रविशंकर प्रसाद का कहना है कि विपक्ष के प्रस्ताव से पाकिस्तान को जरूर खुशी हुई होगी।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि विपक्ष ने अनावश्यक रूप से सीएए प्रक्रिया में मोदी सरकार पर हमला किया है। केंद्रीय मंत्री ने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी एकजुटता पर्दाफाश हो गया है।

क्योंकि समाजवादी पार्टी, बसपा, टीएमसी और आप जैसे प्रमुख दल कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के द्वारा बुलायी गयी बैठक से दूर रहे। विपक्ष का प्रस्ताव ना तो देश हित में, ना ही रक्षा हित में हैं। उन्होंने कहा कि नागरिका कानून का मकसद अल्पसंख्यकों के खिलाफ बर्बर सलूक करने के लिए पड़ोसी देश पाकिस्तान को बेनकाब करना है।

नागरकिता कानून, एनपीआर और एनआरसी एक पैकेज है

कांग्रेस समेत देश के 20 विपक्षी दलों ने सोमवार को सीएए को वापस लेने एवं एनआरसी पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा कि वो सभी मुख्यमंत्री एनपीआर की प्रक्रिया को निलंबित करें जिन्होंने अपने राज्यों में एनआरसी लागू नहीं करने का ऐलान किया था।

विपक्षी दलों का कहना है कि नागरकिता कानून, एनपीआर और एनआरसी एक पैकेज है। जो असंवैधानिक है और गरीब, दबे-कुचले लोग, अनुसूचित जाति-जनजाति और भाषायी एवं धार्मिक अल्पसंख्यक इसके मुख्य निशाने पर हैं।

Next Story