Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव नतीजों से भाजपा गदगद, रविशंकर प्रसाद बोले- घाटी में अपने वजूद पर खिला है 'कमल'

केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि जम्मू और कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनावों को लोकतंत्र की जीत और स्थानीय लोगों की जीत के रूप में देखा जा सकता है।

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव नतीजों से भाजपा गदगद, रविशंकर प्रसाद बोले- घाटी में अपने वजूद पर खिला है कमल
X

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, फोटो एएनआई

जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद के चुनाव सामने आ गए हैं। भारतीय जनता पार्टी और गुपकर गठबंधन में कांटे की टक्कर देखने को मिली है। चुनाव परिणाम आने के बाद केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि जम्मू और कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनावों को लोकतंत्र की जीत और स्थानीय लोगों की जीत के रूप में देखा जा सकता है।

यह उस विजन की भी जीत है जो पीएम मोदी ने राज्य के लिए कल्पना की थी। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस चुनाव में अपने दम पर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। चुनावी जीत के मामले में गुपकर गठबंधन का दावा गलत है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डीडीसी चुनाव में भाजपा ने 75 सीटों पर जीत हासिल की है। इतना ही नहीं, पार्टी समर्थित 39 निर्दलीय उम्मीदवार में चुनाव जीते हैं। इसलिए, गुपकर का जीत का दावा पूरी तरह से बेबुनियाद (गलत) है। बीजेपी को नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस के कुल वोटों से अधिक मत इस चुनाव में मिल हैं।

केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बताया कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 4,87,364 वोट मिले हैं। वहीं नेशनल कॉनफ्रेंस (एनसी) 2,82,514, पीडीपी को 57,759 और कांग्रेस को 1,39,382 मत मिले हैं। यानी भाजपा अकेले दम पर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा, आज का दिन पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को भी अभिनंदन करने का दिन है जो पार्टी के लिए काम करते हुए आतंकियों के हाथों शहीद हुए हैं। चुनाव के नतीजों से साफ हो गया है कि आतंकवादियों, अलगाववादियों और उग्रवादियों को जम्मू-कश्मीर के लोगों ने बड़ा झटका दिया है।

Next Story