Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस-आरजेडी पर पलटवार, बोले विपक्ष ईवीएम पर न उठाए सवाल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विपक्षी पार्टियां अब हार का ठीकरा ईवीएम पर न फोड़े।

रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस-आरजेडी पर पलटवार, बोले विपक्ष ईवीएम पर न उठाए सवाल
X

रविशंकर प्रसाद, फोटो फाइल

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने बहुमत हासिल किया है। बिहार में एक बार फिर नीतीश सरकार बनने जा रही है। बिहार में एनडीए की जीत से नेता व कार्यकर्ता में फिर से सत्ता में वापसी को लेकर खुश हैं। तो वहीं कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने एनडीए पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

जिसके केंद्रीय कानून मंत्री और पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष पर पलटवार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विपक्षी पार्टियां अब हार का ठीकरा ईवीएम पर न फोड़े। विपक्षी पार्टियां लोकतांत्रिक गरिमा के अनुरूप हार को स्वीकार करे।

रविशंकर प्रसाद यह भी कहा कि बिहार के लोगों ने एनडीए को 5 साल के लिए फिर सरकार चलाने का मौका दिया है। बिहार के नौजवानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में विश्वास जाताया है। बिहार में एनडीए को मिली सफलता आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प की जीत है। आगामी दशक में बिहार विकास की नई कहानी गढ़ेगा। हमारी सरकार पहले से अधिक रोजगार देने का भी कार्य करेगी।

बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों पर देर रात आए परिणामों में एनडीए ने 125 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा हासिल किया है। वहीं आरजेडी के नेतृत्व वाला विपक्षी महागठबंधन 110 सीटें हासिल की है। वहीं इस चुनाव में एआईएमआईएम ने 5, लोजपा 1, बसपा ने 1 एक सीट जीती है।

एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार भी जीतने में सफल रहा है। एनडीए में शामिल भाजपा ने 74, जनता दल (यूनाइटेड) 43, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने 4 और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद ने 74, कांग्रेस ने 19, भाकपा माले ने 12, भाकपा व माकपा ने 2-2 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Next Story