Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रविशंकर प्रसाद ने CAA पर हुए दंगों पर उठाया बड़ा सवाल

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक चैनल से बातचीत के दौरान सीएए विरोध को लेकर कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला है।

रविशंकर प्रसाद ने CAA पर हुए दंगों पर उठाया बड़ा सवालकेंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लगभग सभी राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जहां एक तरफ केंद्र सरकार सीएए को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चला रही है, तो वहीं दूसरी तरफ जनता किसी भी बात से समझने के बजाय इस बिल को वापस लेने पर अड़ी हुई है। जनता के साथ विपक्षी पार्टी भी सीएए को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है।

इसी बीच आज केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक चैनल से बातचीत के दौरान कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने विपक्षी पार्टी को घेरे में लेते हुए सवाल उठाया है कि सीएए का विवाद कांग्रेस सत्ता राज्यों में क्यों नहीं हो रहा है। वहां के क्षेत्रों में वाहनों या सार्वजनिक संपत्तियों को क्यों नहीं जलाया जा रहा है।

उन्होंने संविधान की किताब को दिखाते हुए कहा कि यह संविधान हमने नहीं बनाया है। बल्कि डॉ. भीमराव अंबेडकर, जवाहर लाल नेहरू और डॉ. राजेंद्र प्रसाद के विचार विमर्श पर इस सविंधान को तैयार किया गया था।

किसी भी राज्य के मंत्री शपथ लेने के दौरान संविधान का पालन करने की बात कहता है और हमारे संविधान में कहा गया है कि संसद के द्वारा बनाए गए किसी भी कानून को पूरे देश में लागू करने का प्रावधान है। यहां तक की कोई भी राज्य इस कानून को मानने से इनकार नहीं कर सकता है।

साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया है कि नागरिकता संशोधन कानून किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता को नहीं छीन रहा है। बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आए लोगों को नागरिकता दे रहा है।

उन्होनें कहा कि जब राजस्थान सरकार अशोक गहलोत, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने पड़ोसी देश से आए लोगों को सम्मान देने की बात कही थी, तब कांग्रेस पार्टी को कोई आपत्ति नहीं थी। अब जब वहीं काम मोदी सरकार कर रही है, तो कांग्रेस इसे राजनीति का नाम दे रही है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top