Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रविशंकर प्रसाद ने मंदी वाले बयान पर मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फिल्मों की कमाई को अर्थव्यवस्था पर दिए बयान को वापस ले लिया है। 3 फिल्मों ने कमाए 120 करोड़ रुपये हुई, कहां है मंदी। जिसको लेकर सभी विपक्षी दलों ने रविशंकर का घेराव किया।

रविशंकर प्रसाद ने अपने बयान पर मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामलाRavi Prasad issues statement on remark 3 movies earning Rs 120 cr

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंदी अर्थव्यवस्था को लेकर कहा था कि तीन फिल्मों ने बंपर कमाई की। ऐसे में अर्थव्यवस्था में मंदी कहा है। एक दिन बाद उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया और माफी मांगी।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि तीन फिल्मों ने एक ही बार में 120 करोड़ रुपये कमाए थे। मेरे मीडिया इंटरैक्शन का संपूर्ण वीडियो मेरे सोशल मीडिया पर है। फिर भी मुझे यह जानकर खेद है कि मेरे बयान का एक हिस्सा दिखाया गया। जबकि पूरा वीडियो नहीं। मैं एक संवेदनशील व्यक्ति होने के नाते इस बयान को वापस लेता हूं।

प्रसाद ने आर्थिक मंदी से इनकार करने के लिए फिल्म की कमाई का हवाला दिया। उन्होंने कहा था कि 2 अक्टूबर को 3 फिल्में रिलीज हुईं। धीमी अर्थव्यवस्था की संख्या के बीच प्रसाद के बयान की विपक्ष ने जमकर आलोचना की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दुखद सूचकांक' है। हमारे मंत्री जी ने दैनिक फिल्म व्यापार कारोबार बेहतर बयाता। जो वास्तव में दुख की बात है।

प्रियंका का रविशंकर पर वार

वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविशंकर प्रसाद के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह दुखद है कि जब देश में लाखों लोग नौकरी गंवा रहे हैं, उनका पैसा बैंकों में जमा हुआ है, सरकार जनता के दुःख से चिंतित नहीं है।

लेकिन वो फिल्मों के मुनाफे की परवाह करते हैं। मंत्री जी.. फिल्मी दुनिया से बाहर आइए। इसके अलावा सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट कर लिखा कि पहले वे गलत काम करके आर्थिक संकट पैदा करते है और फिर उसे मानने से इंकार कर देते हैं।

विश्व बैंक की रिपोर्ट

विश्व बैंक ने भारत को झटका देते हुए एक रिपोर्ट जारी की है। जिसमें कहा गया है कि भारत की विकास दर 6 फीसदी तक गिरने का अनुमान है। क्योंकि अर्थव्यवस्था मंदी से जूझती है। विकास लगातार दूसरे वर्ष कम हुई।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top