Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रवीश कुमार ने दिल्ली हिंसा पर OIC के बयान को गलत और भ्रम पैदा करने वाला बताया

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि चीन और जापान से 195 भारतीयों और 41 विदेशी नागरिकों को आज सुबह दो विशेष उड़ान में भारत लाया गया।

रवीश कुमार ने दिल्ली हिंसा पर  OIC के बयान को गलत और भ्रम पैदा करने वाला बतायारवीश कुमार

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को दिल्ली हिंसा को लेकर बयान दिया है। प्रवक्ता रवीश कुमार का कहना है कि इसके कारण क्या थे, यह क्यों हुआ, ये निश्चित रूप से जांच के विषय हैं। यहां ध्यान देना जरूरी है कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां ज़मीनी स्तर पर काम कर रही हैं। वे स्थिति को सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं।

दिल्ली हिंसा पर ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) के बयान पर रवीश कुमार ने कहा कि ओआईसी का बयान तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रम पैदा करने वाला है। स्थिति सामान्य करने के लिए जमीन पर प्रयास किए जा रहे हैं। हम इन निकायों से गैर-ज़िम्मेदाराना बयान जारी न करने का आग्रह करते हैं।

चीन और जापान से 195 भारतीयों को निकाला गया

इसके अलावा विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि चीन और जापान से 195 भारतीयों और 41 विदेशी नागरिकों को आज सुबह दो विशेष उड़ान में भारत लाया गया। अब तक कुल 842 भारतीयों और 48 विदेशी नागरिकों को चीन और जापान से निकाला गया है।

म्यांमार के राष्ट्रपति यू विन मिंत और पीएम मोदी ने भारत की पूर्व यात्रा के दौरान रोहिंग्या मुद्दे पर चर्चा की थी? इसके जबाव में रवीश कुमार ने कहा कि अगर आप हस्ताक्षर किए गए MoU की संख्या को देखेंगे, तो उनमें से 4-5 समझौता ज्ञापन सिर्फ राखीन राज्य के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ही हैं।

Next Story
Top