Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रणदीप सुरजेवाला बोले, देश को NPR पर ज्ञान देने से पहले इसे बिहार में क्यों नहीं लागू करवा लेते

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा के उन नेताओं को टारगेट करते हुए चुनौती दी है जो एनपीआर का समर्थन कर रहे हैं।

रणदीप सुरजेवाला बोले, देश को NPR पर ज्ञान देने से पहले इसे बिहार में क्यों नहीं लागू करवा लेतेरणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने भाजपा के उन नेताओं को टारगेट करते हुए चुनौती दी है जो एनपीआर का समर्थन कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश को एनपीआर पर ज्ञान देने से पहले इसे बिहार में क्यों नहीं लागू करवा लेते?

बता दें कि बिहार में एनडीए की सरकार होने के बावजूद 25 फरवरी 2020 को विधानसभा के बजट के दौरान एनआरसी के खिलाफ और एनपीआर 2010 के फार्मेट पर ही कराने का प्रस्ताव पास हो गया। इसी के साथ बिहार, भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार वाला पहला राज्य बन गया है, जहां एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया।

ये एक बड़ी लड़ाई थी जिसे हमने जीता

प्रस्ताव पास होने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि हम तो कहते हैं कि आज संविधान की जीत हुई है, जनता की जीत हुई है, अमन-चैन की जीत हुई है। लालू जी की सरकार ने लोगों के सपने को साकार करने का काम किया है।

ये एक बड़ी लड़ाई थी जिसे हमने जीता। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो लोग एक इंच पीछे नहीं हटेंगे कह रहे थे ये समझिए कि आज उन्हें भागना पड़ा। जिन भी राज्यों ने कहा कि हम एनआरसी, एनपीआर लागू नहीं करेंगे उनमें से बिहार एक ऐसा राज्य है जहां बीजेपी की सरकार है।

Next Story
Top