Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राम निवास गोयल के से पिता को टिकट दिलाने के नाम पर मांगी ढ़ाई करोड़ रुपए की रिश्वत

एक युवक जल्द रुपये कमाने के लिए दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल के के बेटे से आप का टिकट दिलवाने के नाम पर ढ़ाई करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी और आरोपी ने रुपये न देने पर उनके पिता को समाज में बदनाम करने की धमकी भी दी।

राम निवास गोयल के  से पिता को टिकट दिलाने के नाम पर मांगी ढ़ाई करोड़ रुपए की रिश्वत, आरोपी गिरफ्तारआरोपी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल को आगामी विधानसभा चुनाव में आप की टिकट दिलाने के नाम पर रूपये मांगने का मामला सामने आया है। मकैनिकल इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद एक युवक जल्द रुपये कमाने के लिए बुधवार को विवेक विहार स्थित दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल के कैंप ऑफिस में पहुंच गया। यहां उसने अध्यक्ष के बेटे सुमित से उनके पिता को विधानसभा टिकट दिलाने के नाम पर ढ़ाई करोड रुपये की रिश्वत मांगी। इतना ही नहीं आरोपी ने रुपये न देने पर उनके पिता को समाज में बदनाम करने की धमकी भी दी।

अध्यक्ष के बेटे ने आरोपी को तुरंत पकड़ कर मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने के बाद सुमित ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार आरोपी का नाम विशाल सागर (22) है। आरोपी वसंत विहार इलाके का रहने वाला है।

डीसीपी (शाहदरा) अमित शर्मा ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला कि आरोपी किसी पार्टी से नहीं जुड़ा है। कुछ समय पहले उसने मकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी। जिंदगी में जल्दी अमीर बनने वह पार्टी का सदस्य बनकर जबरन रुपये मांगने पहुंचा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल का शाहदरा के विवेक विहार बी-ब्लॉक में कैंप ऑफिस है। बुधवार को दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष के बेटे सुमित दफ्तर में मौजूद थे। इसी बीच दोपहर करीब 12:30 बजे एक विशाल सागर नामक युवक दफ्तर में आया। दफ्तर में आने के बाद उसने कहा कि वह आम आदमी पार्टी से जुड़ा हुआ है। आने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने उनके पिता का टिकट काट दिया है।

वह उसके पिता को दोबारा गांधी नगर विधानसभा से टिकट दिलवा देगा। उसकी आप पार्टी में ऊपर के लोगों से जान-पहचान है, लेकिन इसके बदले तुम्हें मुझे ढ़ाई करोड़ देने होंगे। आरोपी ने 50 लाख रुपये पहले और बाकि रुपये बाद में देने की बात कही। रुपये नहीं देने पर समाज में उनके पिता का नाम बदनाम करने की धमकी दी। सुमित ने युवक को तुरंत पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Next Story
Top