Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रामदास अठावले बोले- ममता में नहीं भाजपा के रथ को रोकने की ताकत, 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी

रामदास अठावले ने कहा है कि सदन को स्थगित करने की मांग का हम विरोध करते हैं। सत्र पूरे एक महीने का होना चाहिए। सत्र को स्थगित करने की मांग नाजायज है।

रामदास अठावले बोले- ममता में नहीं भाजपा के रथ को रोकने की ताकत, 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी
X

रामदास अठावले

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान नेताओं का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी बीच केंद्री मंत्री रामदास अठावले ने बड़ा दावा किया है। रामदास अठावले का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतेगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पार्टी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सदन स्थगित करने की मांग पर प्रतिक्रिया दी है। रामदास अठावले ने कहा है कि सदन को स्थगित करने की मांग का हम विरोध करते हैं। सत्र पूरे एक महीने का होना चाहिए। सत्र को स्थगित करने की मांग नाजायज है।

आगे कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बंगाल में आएगी। ममता बनर्जी के 10 साल पूरे हो गए हैं। भाजपा के रथ को रोकने की ताकत ममता बनर्जी में नहीं है। बंगाल में भाजपा की 190 या 200 से ज्यादा सीटें आएगी।

टीएमसी ने की संसद के बजट सत्र को स्थगित करने की मांग

जानकारी के लिए आपको बता दें की टीएमसी ने केंद्र की मोदी सरकार से संसद के बजट सत्र के दूसरे सत्र को स्थगित करने की मांग की है। टीएमसी का कहना है कि भारत के 4 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधान सभा चुनावों की प्रक्रिया जारी है।

ऐसे में संसद सदस्यों को इस सत्र के लिए समय निकाल पाना मुश्किल होगा। टीएमसी के सदस्य और प्रवक्ता डेरेक ओब्रायन ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को लिखे एक पत्र में कहा, चुनावों की वजह से उनकी पार्टी के सदस्य संसद सत्र में उपस्थित नहीं रह सकेंगे।

8 चरणों में होगा विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने बीते दिनों पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। राज्य में पहले चरण का मतदान 27 मार्च, दूसरा 1 अप्रैल, तीसरा 6 अप्रैल, चौथा 10 अप्रैल, पांचवा 17 अप्रैल, छठा 22 अप्रैल, सातवां 26 अप्रैल और आठवें चरण के लिए मतदान 29 अप्रैल को होगा। वहीं चुनाव का परिणाम 2 मई को घोषित किया जाएगा।

Next Story