Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रामबन सुरंग हादसा: 10 लोगों के शव बरामद, 16 लाख के मुआवजे की घोषणा- जानें कहां-कहां के रहने वाले थे मजदूर

रामबन के डिप्टी कमिश्नर मुसर्रत इस्लाम (Deputy commissioner Musarat Islam) ने कहा, सभी 10 लोगों के शव मलबे से बरामद कर लिए गए हैं।

रामबन सुरंग हादसा: 10 लोगों के शव बरामद, 16 लाख के मुआवजे की घोषणा- जानें कहां-कहां के रहने वाले थे मजदूर
X

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के रामबन (Ramban) में गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu-Srinagar National Highway) पर पहाड़ों को काटकर बनाई जा रही फोर लेन की सुरंग (tunnel) का एक हिस्सा ढह गया। जिसमें करीब एक दर्जन लोग फंस गए। हादसे की जानकारी मिलने के बाद राहत बचाव का कार्य शुरू किया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा है कि मलबे से 9 शव निकाले गए हैं। जबकि एक व्यक्ति का शव शनिवार को निकाला गया। इसी के साथ इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या 10 हो गई।

रामबन के डिप्टी कमिश्नर मुसर्रत इस्लाम (Deputy commissioner Musarat Islam) ने कहा, सभी 10 लोगों के शव मलबे से बरामद कर लिए गए हैं। मृतकों के परिजनों को जानकारी दे दी गई है। इसी के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त (rescue operation ends) हो गया है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा है कि इस हादसे में मारे गए प्रतिएक व्यक्ति के परिजनों को 16 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। डिप्टी कमिश्नर (Deputy commissioner) ने कहा कि मृतकों के प्रतिएक परिवार को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे और जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा की तरफ से रिलीफ फंड से भी 1 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है। इस तरह से 16 लाख रूपये मिल सकेंगे।

इन राज्यों के रहने वाले हैं मजदूर

रिपोर्ट के अनुसार, इस हादसे में मरने वाले 10 लोगों में से 5 मजदूर पश्चिम बंगाल के हैं। जबिक दो नेपाल, एक असम और दो स्थानीय मजदूर हैं। पुलिस ने लापरवाही के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। गुरुवार से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो गया है। बता दें कि 48 घंटे तक चली तलाशी के बाद शवों को रिकवर किया जा सका है।

और पढ़ें
Next Story