Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K : राम माधव बोले- हम सभी भारत के नागरिक हैं और गर्व से दिवाली मनाएंगे

राम माधव ने शनिवार को कहा कि यह दीवाली जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए विशेष है क्योंकि यह भारत के साथ राज्य के पूर्णरूप से विलय के बाद पहली दिवाली है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने विपक्ष पर साधा निशाना कहा, मुस्लिमों  को भड़काने का कर रहे हैं कामराम माधव (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के विलय दिवस पर जम्मू में आयोजित सेमीनार में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने शनिवार को कहा कि यह दीवाली जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए विशेष है क्योंकि यह भारत के साथ राज्य के पूर्णरूप से विलय के बाद पहली दिवाली है। हम दोहरी नागरिकता के शिकार नहीं हैं। हम सभी भारत के नागरिक हैं। हम इस गर्व के साथ दिवाली मनाएंगे।

26 अक्टूबर 1947 को जम्मू-कश्मीर ने भारत के डोमिनियन का आरोप लगाया, जिसकी वर्षगांठ हर साल मनाई जाती है लेकिन यह वर्ष अलग है। जिस उद्देश्य के साथ महाराजा हरि सिंह ने प्रवेश के दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए, उनके कदम के पीछे की दृष्टि को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के साथ महसूस किया गया है।

राम माधन ने आगे कहा कि क्या कश्मीरी पंडितों का भगाया जाना कश्मीरियत है? क्या चुनावों का बहिष्कार करना कश्मीरियत है? क्या सेब के व्यापारियों की हत्या करना कश्मीरियत है? इस तरह की कश्मीरियत को विशेष दर्जे के बहाने बढ़ावा दिया जा रहा है।

Next Story
Top