Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोलकाता में राकेश टिकैत ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई विस्तार से चर्चा

पिछले 7 महीनों से केंद्र की मोदी सरकार किसानों से बात करने की जहमत नहीं उठाई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए।

कोलकाता में राकेश टिकैत ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई विस्तार से चर्चा
X

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सचिवालय में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की है। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान राकेश टिकैत ने किसानों का मुद्दा उठाया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद हमें मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वह किसान आंदोलन का समर्थन जैसी करती थी वैसे ही करती रहेंगी। इसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। पश्चिम बंगाल को मॉडल स्टेट के रूप में काम करना चाहिए और यहां के किसानों को अधिक लाभ मिले हम यही चाहते हैं।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उद्योगों को नुकसान हो रहा है और दवाओं पर जीएसटी लगाया जा रहा है। पिछले 7 महीनों से केंद्र की मोदी सरकार किसानों से बात करने की जहमत नहीं उठाई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि राकेश टिकैत की मुलाकात से पहले भारतीय किसान यूनियन के महासचिव युद्धवीर सिंह ने कहा कि हम चुनावी जीत के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का शुक्रिया अदा करते हैं, साथ ही किसानों को उनकी फसलों के लिए उचित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) दिलाने के कदम के लिए उनका समर्थन चाहते हैं। इसके अलावा महासचिव ने कहा कि हम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य में फलों, सब्जियों और दुग्ध उत्पादों के लिए एमएसपी तय करने की मांग करना चाहते है। क्योंकि, यह बाकी जगहों पर एक मॉडल की तरह काम करेगा। जानकारी के लिए आपको बता देगी राकेश टिकैत तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। इसके अलावा को लगातार कई राज्यों का दौरा भी कर रहे हैं।

Next Story