Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यसभा चुनाव से हलचल तेज, गुजरात कांग्रेस ने रिसॉर्ट में शिफ्ट किए अपने विधायक

कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने सभी विधायकों को रिसॉर्ट में ठहराने का फैसला किया है। वह राज्यसभा चुनाव तक रिसॉर्ट में रहें।

राज्यसभा चुनाव से हलचल तेज, गुजरात कांग्रेस ने रिसॉर्ट में शिफ्ट किए अपने विधायक
X
कांग्रेस

राज्यसभा चुनाव 2020 की वजह से गुजरात से लेकर राजस्थान तक हलचल तेज हो गई है। गुजरात कांग्रेस ने अपने विधायकों को सिरोही के एक रिसॉर्ट में शिफ्ट किया है। इस बाबत बीजेपी नेता नारायण पुरोहित का कहना है कि इसकी शिकायत करेंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि गुजरात की चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को मतदान होगा। चुनाव से पहले कांग्रेस के तीन विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। अब विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 65 हो गई है। ऐसे में कांग्रेस के सामने दो सीट जीतने की चुनौती है। कांग्रेस पार्टी विधायकों के इस्तीफे के बाद कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।

कांग्रेस ने बनाया अलग ग्रुप

मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने अपने विधायकों को के लिए अलग-अलग समुह बनाया है। कांग्रेस विधायकों को सुरक्षित जगहों पर रखने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में राजस्थान के सिरोही में 20 विधायकों को एक रिसॉर्ट में शिफ्ट करने की खबर है। इसके अलावा अगल-अलग जगहों पर विधायकों को ठहराया जा रहा है, ताकि खरीद-फरोख्त न हो सके।

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी विधायकों को रिसॉर्ट में ठहराने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि विधायक राज्यसभा चुनाव तक रिसॉर्ट में रहेंगे। कई विधायक रिसॉर्ट में पहुंच गए हैं। मंगलवार तक पहुंच जाएंगे। कांग्रेस विधायकों की शिफ्टिंग पर बीजेपी खफा है और शिकायत दर्ज कराने की बात कह रही है।


Next Story