Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Rajya Sabha: पूर्व CJI रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सांसद की शपथ

Rajya Sabha: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई ने राज्य सभा सांसद के तौर पर शपथ ले ली है।

Rajya Sabha: पूर्व CJI रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सांसद की शपथ

Rajya Sabha: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई ने राज्य सभा सांसद के तौर पर शपथ ले ली है। गोगोई के अलावा शरद पवार, रामदास आठवले और हरिवंश नारायण सिंह समेत 37 को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले और राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश नारायण सिंह समेत 37 उम्मीदवारों में से थे, क्योंकि नामांकन वापस लेने की समय सीमा समाप्त हो गई थी।

26 राज्यों के चुनाव के लिए 17 राज्यों की 55 राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन दाखिल किए गए थे। इनमें से, महाराष्ट्र की सभी सात सीटों, तमिलनाडु की छह सीटों, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की दो-दो सीटों पर उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

ओडिशा में चार सीटें, बिहार और पश्चिम बंगाल में पांच-पांच सीटें; असम में तीन सीटें और हिमाचल प्रदेश में एक सीट रिटर्निंग ऑफिसर के रूप में है क्योंकि कोई अन्य उम्मीदवार मैदान में नहीं थे।

प्रियंका चतुर्वेदी, जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और शिवसेना, अन्नाद्रमुक नेता और लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष एम थंबीदुरई, तमिल मालेना कांग्रेस के अध्यक्ष जीके वासन, वयोवृद्ध वकील केटीएस तृप्ति और कांग्रेस पार्टी के दीपेंद्र सिंह हुड्डा अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में से एक थे। जिन्हें उच्च सदन भेजा गया।

Next Story
Top