Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajyasabha Election: BSP में बगावत, प्रत्याशी रामजी गौतम के 5 प्रस्तावकों ने अपना प्रस्ताव वापस लिया, जानें वजह

राज्यसभा सीट के लिए बीएसपी के प्रत्याशी रामजी गौतम के पांच प्रस्तावों को ने अपने नाम वापस ले लिए हैं।

Rajyasabha Election: BSP में बगावत, प्रत्याशी रामजी गौतम के 5 प्रस्तावकों ने अपना प्रस्ताव वापस लिया, जानें वजह
X

बहुजन समाज पार्टी में एक बार फिर से चुनाव के दौरान बगावत नजर आती दिख रही है। राज्यसभा सीट के लिए बीएसपी के प्रत्याशी रामजी गौतम के पांच प्रस्तावों को ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में उपचुनाव भी हो रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधानसभा में रामजी गौतम के प्रस्ताव को में गोविंद भार्गव, मुज्तबा सिद्धकी, असलम राइन, असलम चौधरी और हाकिम सिंह बिंद ने प्रस्तावक के रूप में अपने नाम वापस लेने की अर्जी दी है। रामजी गौतम ने राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में 26 अक्तूबर को नामांकन किया था।

बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक और बिहार प्रभारी रामजी गौतम ने उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए आगामी चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर है। 2 नवंबर को नाम वापस लेने और मतदान की अंतिम तिथि है।

बसपा के रामजी गौतम ने अपना नामांकन दाखिल करने के बाद कहा था कि हम अपनी जीत के लिए आश्वस्त हैं। रामजी गौतम द्वारा नामांकन दाखिल करने के बाद सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि वह जीत जाएंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में 304 सदस्य हैं, आठ से नौ सीटें जीतने के लिए तैयार है और 48 विधायकों वाली मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी केवल एक सीट पर पर सुरक्षित हो जाएगी।

Next Story