Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यसभा उपचुनाव में भाजपा ने सुधांशु त्रिवेदी, सतीश दुबे को बनाया उम्मीदवार

त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) को भाजपा (BJP) का प्रखर वक्ता माना जाता है और वे हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों में अच्छे तरीके से संवाद करते रहे हैं। दुबे ने 2014 में बाल्मिकीनगर (Valmikinagar) सीट से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में जीत दर्ज की थी

राज्यसभा उपचुनाव में भाजपा ने सुधांशु त्रिवेदी, सतीश दुबे को बनाया उम्मीदवार
X
BJP nominates Sudhanshu Trivedi, Satish Dubey as candidates in Rajya Sabha By-Election

भारतीय जनता पार्टी ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा उपचुनाव के लिए सुधांशु त्रिवेदी तथा बिहार से सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। भाजपा कार्यालय के बयान के अनुसार पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है। यह सीट अरुण जेटली के निधन के कारण खाली हुई थी।

राम जेठमलानी के निधन के बाद खाली हुई सीट

पार्टी ने बिहार से सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाया है। बिहार की यह सीट वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी की मृत्यु के बाद खाली हुई है। जेटली और जेठमलानी का निर्वाचन 2018 को हुआ था और कार्यकाल 2024 तक था।

त्रिवेदी को भाजपा का प्रखर वक्ता माना जाता है और वे हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों में अच्छे तरीके से संवाद करते रहे हैं। दुबे ने 2014 में बाल्मिकीनगर सीट से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी।

2019 के चुनाव में यह सीट जदयू के खाते में जाने के कारण उन्होंने बागी तेवर अपनाया था हालांकि पार्टी उन्हें मनाने में सफल रही थी। भाजपा को इन सीटों पर जीत का भरोसा है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के पास बहुमत है जबकि बिहार में पार्टी को जदयू और लोजपा का समर्थन है ।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top