Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राफेल शस्त्र पूजा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की दो टूक, बोले- सवाल उठाना ठीक नहीं

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस से लौटते ही राफेल पूजा विवाद पर कांग्रेस को जमकर घेरा। राजनाथ सिंह ने मीडिया से कहा कि जो मुझे अच्छा लगा मैंने किया। यही हमारी परंपरा है। 7 राफेल फाइटर जेट अगले साल अप्रैल या मई में भारत आएंगे।

राजनाथ सिंह का बड़ा दावा- भारत 2032 तक बन सकता है 10 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्थाrajnath singh says India aspires to be USD 10 trillion economy till 2030 says rajnath singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस से लौटते ही राफेल पूजा विवाद पर दो टूक जवाब दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि 7 राफेल फाइटर जेट अगले साल अप्रैल या मई में भारत आएंगे। रक्षा मंत्री पहले राफेल विमानों को रिसीव करने के लिए फ्रांस में थे।

राजनाथ सिंह ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि अप्रैल या मई तक 7 राफेल भारत आएंगे। विमान 1800 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंचने में सक्षम है। मैंने एक हजार 3 सौ किमी प्रति घंटे की गति से राफेल जेट में उड़ान भरी थी।

आगे कहा कि जेट के सफल अधिग्रहण का श्रेय जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। पहले राफेल की दशहरा के अवसर पर किए गए 'शास्त्र पूजा' विवाद पर कहा कि मैंने वही किया जो मुझे उचित लगा।

इसके बाद उन्होंने कहा कि यह हमारा विश्वास है कि एक महाशक्ति हैं और मैंने बचपन से ही इस पर विश्वास किया है। मुझे लगता है कि कांग्रेस में भी इस मुद्दे पर एक विभाजन रहा होगा, यह हर किसी की राय नहीं रही होगी।

कांग्रेस का राफेल पर बयान

बता दें कि राफेल विमान की फ्रांस में पूजा करने के बाद सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ गई थी। जिसको लेकर कांग्रेस ने इसे नाटक और ड्रामा बताया था। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूजा को तमाशा बताता हुए कहा कि यह पूरी तरह अनावश्यक है। वहीं संदीप दीक्षित भी पूजा को नाटक बताते हुए कहा था कि पहले बिना किसी धार्मिक अर्थ के रक्षा सौदा माना जाता था।

Next Story
Share it
Top