Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर समिति बनाएंगे प्रधानमंत्री: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर विचार करने लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक समिति गठित करेंगे जो निश्चित समय-सीमा में अपनी रिपोर्ट देगी।

Rajnath Singh One Nation One ElectionRajnath Singh One Nation One Election

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर विचार करने लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक समिति गठित करेंगे जो निश्चित समय-सीमा में अपनी रिपोर्ट देगी। सर्वदलीय बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने संवाददाताओें से कहा कि प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर एक समिति गठित की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह समिति निश्चित समय-सीमा में अपनी रिपोर्ट देगी।

उन्होंने यह भी कहा कि अधिकांश दलों ने वन नेशन, वन इलेक्शन को अपना समर्थन दिया, पर CPI (M) और CPI के बीच मतभेद था लेकिन उन्होंने इस विचार का विरोध नहीं किया। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि हमने 40 राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया था, जिनमें से 21 दलों के पार्टी अध्यक्षों ने बैठक में हिस्सा लिया और 3 अन्य दलों ने लिखित रूप से इस विषयों पर अपनी राय भेजी।

उल्लेखनीय है कि मोदी ने लोकसभा और सभी विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के आयोजन सहित अन्य मुद्दों पर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी।

Share it
Top