Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिक्षकों से सीएम अशोक गहलोत ने पूछा- क्या मेरी सरकार में ट्रांसफर-पोस्टिंग के पैसे लगते हैं, वीडियो हो गया वायरल

सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर शिक्षकों से एक सवाल पूछा तो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया।

शिक्षकों से सीएम अशोक गहलोत ने पूछा- क्या मेरी सरकार में ट्रांसफर-पोस्टिंग के पैसे लगते हैं, वीडियो हो गया वायरल
X

राजस्थान (Rajasthan) में शिक्षकों (Teachers Transfer) के तबादले में कांग्रेस (Congress) की गहलोत सरकार (Gehlot Govt) भ्रष्टाचार के घेरे में आ रही है। इसी बीच सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर शिक्षकों से एक सवाल पूछा तो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया। अब बीजेपी नेताओं ने शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग की है।

वीडियो एक समारोह का है, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शिक्षकों को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने शिक्षकों से पूछा कि क्या उन्हें तबादलों के लिए रिश्वत देनी पड़ती हैं क्या। तो इस दौरान शिक्षकों ने एक स्वर में 'हां' कह दिया। जब शिक्षकों ने ट्रांसफर के लिए पैसे देने के सवाल पर हां कर दी, तो सीएम गहलोत ने कहा कि 'दुख की बात है कि शिक्षक को पैसे देकर ट्रांसफर करवाना पड़ रहा है। सभी को पता होना चाहिए कि न तो पैसा चलेगा और न ही आप विधायक को परेशान करेंगे।

जबकि दूसरी तरफ सीएम ने कहा कि शिक्षा मंत्री डोटासरा ने शिक्षा विभाग के बारे में सारी बातें कीं। लेकिन उनकी बात सुनकर ऐसा लग रहा था कि वे कैबिनेट को विदाई दे रहे हैं। लंबे समय से राजस्थान की गहलोत कैबिनेट में विस्तार की चर्चाएं चल रही हैं। आज का भाषण सुनकर ऐसा लगा जैसे गोविंद सिंह डोटासरा ने दिल्ली में एक बार फिर अपना संकल्प दोहराया हो। अभी हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी दिल्ली में मुलाकात की थी। दोनों नेताओं की मुलाकात से साफ है कि राजस्थान में चुनाव से पहले कुछ बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

Next Story