Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Cabinet Reshuffle: सोनिया गांधी से मिले सचिन पायलट, बोले- संघर्ष करने वालों को मिलना चाहिए मौका

राजस्थान में कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच शुक्रवार को सचिन पायलट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

Rajasthan Cabinet Reshuffle: सोनिया गांधी से मिले सचिन पायलट, बोले- संघर्ष करने वालों को मिलना चाहिए मौका
X

कांग्रेस अध्यक्ष से मिले सचिन पायलट

राजस्थान की गहलोत सरकार में फेरबदल (Rajasthan Cabinet Reshuffle) की चर्चाओं के बीच शुक्रवार को कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इससे पहले सचिन पायलट ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) से भी दिल्ली में मुलाकात की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सचिन पायलट ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा कि जिन लोगों ने संघर्ष किया, उन्हें मौका मिलना चाहिए। मैंने आलाकमान के सामने अपनी बात रखी, जिन्होंने विपक्ष में रहते हुए मेहनत की, उन कार्यकर्ताओं सम्मान मिले।

आगे कहा कि राजस्थान में 2023 में चुनाव है और 2024 में आम चुनाव है, तो राज्य में कांग्रेस का वापस आना अनिवार्य है। केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि जनता उनकी जेब में है और उनका वोट उनके साथ है। देश में बीजेपी के खिलाफ माहौल है और मुझे लगता है कि कांग्रेस ही अब एकमात्र विकल्प है। इससे पहले दिन में भूपेश बघेल ने 2022 के विधानसभा चुनावों में यूपी के कांग्रेस महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बैठक की, जो यूपी कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक भी हैं ।

पायलट की यह मुलाकात राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के एक दिन बाद हुई है। गहलोत को पार्टी में लगातार चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के टॉप नेताओं ने उनसे पायलट के समर्थकों को कैबिनेट में शामिल करने का आग्रह किया गया है।

Next Story