Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में 28 जुलाई को कैबिनेट विस्तार, सचिन पायलट को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

28 जुलाई को अशोक गहलोत कैबिनेट में हो रहे विस्तार के दौरान कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल और राजस्थान प्रभारी अजय माकन मौजूद रहेंगे।

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में 28 जुलाई को कैबिनेट विस्तार, सचिन पायलट को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
X

सचिन पायलट

पंजाब कांग्रेस के बीच चल रहे लंबे विवाद को खत्म करने के बाद अब राजस्थान में सचिन पायलट की दूरियों को कम के लिए पार्टी बड़ा फैसला लेने वाली है। सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान में 28 जुलाई को गहलोत सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। जिसमें सचिन पायलट को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 28 जुलाई को अशोक गहलोत कैबिनेट में हो रहे विस्तार के दौरान कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल और राजस्थान प्रभारी अजय माकन मौजूद रहेंगे। इसके अलावा सभी विधायकों को जयपुर में 28 जुलाई को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। वहीं पीसीसी की बैठक के बाद अजय माकन ने जानकारी देते हुए कहा कि गहलोत कैबिनेट में विस्तार को लेकर कांग्रेस नेताओं में कोई विरोधाभास नहीं है। सभी लोग कांग्रेस हाईकमान की बात मानने को तैयार हैं।

कांग्रेस पार्टी जयपुर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल, पार्टी संगठन के जिलाध्यक्षों की नियुक्ति पर चर्चा अहम हो सकती है। इसके अलावा अन्य राजनीतिक विषयों पर भी चर्चा की जा सकती है।

पंजाब के बाद पार्टी हाईकमान ने अपना ध्यान राजस्थान पर लगाया है। जहां पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के नेतृत्व वाले खेमे में नाराजगी है। पिछले साल 18 विधायकों ने कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की मांग को लेकर अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत कर दी थी।

इसी वजह से सचिन पायलट खेमा नाराज हो गया था। बगावत के बाद कांग्रेस पार्टी ने पायलट को पिछले साल उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी चीफ के पद से बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद भी पार्टी आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद पायलट वापस लौट आए।

Next Story