Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ईडी ने छापेमारी कर Yes Bank के संस्थापक के घर से बरामद किए कई दस्तावेज, पूछताछ के लिए लाया गया कार्यालय

ईडी टीम ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के घर पर छापे मारने के बाद पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय लाया गया। जहां उनकी पूछताछ जारी है।

ईडी ने छापेमारी कर Yes Bank के संस्थापक के घर से बरामद किए कई दस्तावेज, पूछताछ के लिए लाया गया कार्यालययस बैंक के संस्थापक राणा कपूर

यस बैंक के संस्थापक और पूर्व सीईओ राणा कपूर को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate ) ले जाया गया। बता दें कि शक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने राणा कपूर के घर पर छापा मारा था। राणा कपूर मुंबई के वर्ली इलाके के रहने वाले हैं।

छापे मारने के बाद पूरी रात उनके घर पर ही ईडी के द्वारा पूछताछ किया गया था। सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान कपूर के घर से ईडी को कई दस्तावेज हाथ लगी है। जिसके तहत कपूर को मुंबई प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय लाया गया। जहां प्रवर्तन निदेशालय की टीम के द्वारा लगातार पूछताछ जारी है।

साथ ही मिले दस्तावेजों की जांच की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, यस बैंक के संस्थापक और पूर्व सीईओ राणा कपूर तथा अन्य के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ही कपूर के घर में छापे मारे गए।

अधिकारियों के अनुसार, इस छापे की कार्रवाई का उद्देश्य मामलों से जुड़ी और सबूतों को इकट्ठा करना है। केंद्रीय एजेंसी एक कॉर्पोरेट कंपनी को बैंक द्वारा लोन देने और बदले में उसकी पत्नी के बैंक खातों में रिश्वत लेने के संबंध में राणा से पूछताछ की जा रही है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top