Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी बोले, राजस्थान का Health Model, देश में सबसे Best मॉडल

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि राजस्थान का हेल्थ मॉडल देश में सबसे वेस्ट है।

राहुल गांधी बोले, राजस्थान का Health Model, देश में सबसे Best मॉडल
X

कांग्रेस के चिंतन शिविर में शामिल होने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत सरकार के हेल्थ मॉडल को देश का सबसे बेस्ट मॉडल करार दिया। इससे पहले राहुल ने डूंगरपुर के बनेश्वर धाम पहुंचकर पूजा-अर्चना की। बीते दिनों उदयपुर में कांग्रेस का तीन दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर का आयोजन किया गया।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि राजस्थान का हेल्थ मॉडल देश में सबसे वेस्ट है। भारत में सबसे ज्यादा 10 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा और 5 लाख तक का एक्सीडेंट कवर। ओपीडीएस और आईपीडीएस में टेस्ट और इलाज मुफ्त है। हमारा लक्ष्य है कि देश के हर नागरिक को ये सुविधाएं मिलें। कांग्रेस सिर्फ वादा नहीं करती और वादे को निभाती भी है।


कांग्रेस के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के उदयपुर पहुंचे थे। वह अभी भी वहीं हैं और सोमवार को उन्होंने डूंगरपुर के बनेश्वर धाम पहुंचकर पूजा-अर्चना की। पूजा के बाद राहुल गांधी बांसवाड़ा पहुंचे और जनसभा को दोपहर में संबोधित किया। जनसभा में उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये एक लड़ाई है जो आज भारत में चल रही है। हम लोगों को जोड़ते हैं, वे लोगों को बांटते हैं। हम कमजोरों की मदद करते हैं। वे चुने हुए बड़े उद्योगपतियों की मदद करने में विश्वास रखते हैं। यहां राहुल ने एक पुल की आधारशिला रखी है, जिसकी निर्माण कीमत 132 करोड़ रुपये बताई जा रही है। राहुल गांधी के साथ राज्य के सीएम अशोक गहलोत के साथ विधि विधान से भोलेनाथ की पूजा की।

और पढ़ें
Next Story