Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अजमेर किसान ट्रैक्टर रैली में बोले राहुल- जब ये कानून लागू होंगे तब हिन्दुस्तान के किसी भी युवा को रोजगार नहीं मिलेगा

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों (Farmers Protest) से संवाद करने राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ट्रैक्टर रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कृषि कानूनों (Farmers Protest) पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कृषि सबसे बड़ा व्यवसाय है।

अजमेर किसान ट्रैक्टर रैली में बोले राहुल- जब ये कानून लागू होंगे तब हिन्दुस्तान के किसी भी युवा को रोजगार नहीं मिलेगा
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों (Farmers Protest) से संवाद करने राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ट्रैक्टर रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कृषि कानूनों (Farmers Protest) पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कृषि सबसे बड़ा व्यवसाय है। यह 40 करोड़ लोगों का व्यवसाय है। नरेंद्र मोदी जी चाहते हैं यह उनके दो मित्रों के हवाले हो जाए। अगर नरेंद्र मोदी के ये कानून लागू हो गए तो सिर्फ किसान को ही नुकसान नहीं होगा बल्कि सभी को इसका नुकसान होगा।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा कि जब ये कानून लागू होंगे तब हिन्दुस्तान के किसी भी युवा को रोजगार नहीं मिलेगा। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं विकल्प दे रहा हूं, हां विकल्प दे रहे हैं और वो तीन विकल्प हैं भूख, बेरोजगारी और आत्महत्या।

वहीं उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं किसानों से बात करना चाहता हूं, किस चीज के बारे में बात करना चाहते हैं। जब तक आप ये कानून वापस नहीं लेंगे तब तक ​हिन्दुस्तान का एक किसान आप से बात नहीं करेगा।

राजस्थान के नागौर में राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना के समय मज़दूरों ने हाथ जोड़कर नरेंद्र मोदी से रेल, बस की टिकट मांगी, मतलब 100-200 रुपये मांगे। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं एक रुपया नहीं दूंगा, मगर उसी समय नरेंद्र मोदी ने 1,50,000 करोड़ का हिन्दुस्तान के सबसे अमीर लोगों का कर्जा माफ किया।

राहुल गांधी ने चलाया ट्रैक्टर, ऊंट गाड़ी पर भी चढ़े

राजस्थान के अजमेर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को खुद ट्रैक्टर चलाया और ऊंट गाड़ी पर भी चढ़े! अजमेर के पास रूपनगढ़ में किसान संवाद कार्यक्रम रखा गया था। यहां ट्रालियों को जोड़कर बनाए गए मंच से राहुल गांधी ने किसानों को संबोधित किया।

इसके बाद कांग्रेस नेता वहां रखी चारपाइयों में से एक चारपाई पर बैठे। इसके बाद राहुल गांधी मंच के बने घेरे में ट्रैक्टर की ड्राइवर सीट पर बैठ गए। उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी ट्रैक्टर पर बैठे और राहुल गांधी ने वहां मौजूद लोगों का अभिभावदन करते हुए काफी देर तक ट्रैक्टर चलाया।

कांग्रेस के इस कार्यक्रम में किसान अपने-अपने ट्रैक्टर लेकर पहुंचे थे। वहां मंच भी बड़ी-बड़ी ट्रालियों को जोड़कर बनाया गया था। मंच पर बैठने के लिए कुछ नहीं था लेकिन राहुल गांधी के संबोधन के बाद वहां कुछ चारपाइयां रखी गयीं। मंच के पास पीने के मटके रखे गए थे। यहां से मकराना जाते हुए परबत सर के पास राहुल गांधी का स्वागत किया गया।

वहां राहुल गांधी ने विशेष रूप से सजाए गए ऊंट गाड़ी पर चढ़कर लोगों का अभिवादन किया। इस अवसर राहुल गांधी का स्वागत गेहूं की बालियों का बना गुच्छ देकर किया गया। इससे पहले गांधी ने केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि इनके जरिए वे 40 प्रतिशत हिंदुस्तान के कृषि व्यापार को अपने दो मित्रों के हवाले करना चाहते हैं।


Next Story