Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की कोरोना पीड़ितों के परिवार को आर्थिक मदद देने की मांग, हर एक को मिले 10 लाख रुपये

कोरोना महामारी के बीच लगातार कांग्रेस पार्टी केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर तंज कसते हुए सवाल पूछ रहे हैं।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की कोरोना पीड़ितों के परिवार को आर्थिक मदद देने की मांग, हर एक को मिले 10 लाख रुपये
X

कोरोना महामारी के बीच लगातार कांग्रेस पार्टी केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर तंज कसते हुए सवाल पूछ रहे हैं। लेकिन अब उन्होंने केंद्र सरकार के कोरोना पीड़ितों के परिवार को हर्जाना देने की मांग की है। वहीं कांग्रेस ने कहा कि हर परिवार को 10 लाख रुपये की मदद दें।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि पेट्रोल-डीज़ल टैक्स वसूली के छोटे से हिस्से से कोविड पीड़ित परिवारों को हर्जाना दिया जा सकता है। ये उनकी ज़रूरत है, अधिकार है। आपदा में जन सहायता के इस अवसर से मोदी सरकार को पीछे नहीं हटना चाहिए।

राहुल ही नहीं कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा राहुल गांधी लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि कोविड मुआवजा कोष बनाया जाए। लगातार पार्टी इसकी मांग कर रही है। ताकि कोरोना में जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवार को आर्थिक मदद मिल सके।

पार्टी ने मांग की है कि हर मृतक के परिवार को इसमें से 10 लाख रुपये की मदद दी जाए। पार्टी ने कहा कि इस महामारी के दौरान जिन भी परिवारों ने अपनों को खोया है हर परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता मिलनी ही चाहिए। गौरव वल्लभ ने कहा कि सरकार तेल के दामों को बढ़ा रही है और करीब 4 करोड़ रुपये की लूट कर रही है। इसी राशि का 10 फीसदी हिस्सा कोरोना पीड़ित परिवारों को दिया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार में जो हलफनामा दिया है। उससे लगता है कि इस सरकार को देश को लोगों की चिंता नहीं है।

Next Story