Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल गांधी ने कहा-किसी गैर गांधी परिवार को अध्यक्ष बनाइए: सूत्र

लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शानदार जीत हासिल की है तो वहीं कांग्रेस का कारारी हार का सामना करना पड़ा है।

राहुल गांधी ने कहा-किसी गैर गांधी परिवार को अध्यक्ष बनाइए: सूत्र

लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शानदार जीत हासिल की है तो वहीं कांग्रेस का कारारी हार का सामना करना पड़ा है। लोकसभा चुनाव में हार पर मंथन करने के लिए आज कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में हार के कारणों पर चर्चा की गई। इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। बता दें कि कांग्रेस को देश भर में 52 सीटें मिली हैं।

लाइव अपडेट..

* राहुल गांधी ने कहा-किसी गैर गांधी परिवार को अध्यक्ष बनाइए, अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका गांधी का नाम भी न लीजिए: सूत्र

* राहुल गांधी इस्तीफा वापस नहीं लेने पर अड़े: सूत्र

* खबरों से मिली जनकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने CWC बैठक में कहा है कि मैं पार्टी में अध्यक्ष के तौर पर काम नहीं करना चाहता। उन्होंने आगे कहा कि मैं पार्टी के लिए काम करता रहूंगा।

* कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और पार्टी के अन्य नेताओं ने सीडब्ल्यूसी की बैठक समाप्त होने के बाद मुख्यालय से बाहर निकले।


* सीडब्ल्यूसी की बैठक से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बाहर निकले।

* सीडब्ल्यूसी की बैठक खत्म।

* कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी में बोलना शुरू किया।

* रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राहुल गांधी के अध्यक्ष पद के इस्तीफे की पेशकश की रिपोर्ट को गलत बताया है। सीडब्ल्यूसी की बैठक चल रही है।

* समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सीडब्ल्यूसी में अपना इस्तीफा देने की पेशकश की लेकिन समिति द्वारा इसे स्वीकार नहीं किया गया है।

* कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की है। लेकिन कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों राहुल गांधी से अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए मना कर रहे हैं।

* कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में लोकसभा चुनावम में हार को लेकर मंथन जारी है।

* कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद।

* CWC की बैठक में शुरू हो गई है। बैठतक में लोकसभा के साथ राज्यों के नतीजों पर भी चर्चा की जा रही है।

* CWC की बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंच गए हैं। राहुल गांधी के साथ रणदीप सुरजेवाला और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी पुहंची।

* कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और सिद्धारमैया CWC बैठक में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं।

* कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंच गए हैं।


* CWC की बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस मुख्याल्य पहुंच गए हैं।

* राहुल गांधी को मानाने कि कोशिश की जा रही है कि वह पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा न दें।

बता दें कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। खबर हैं कि पार्टी में कई बड़े बदालव भी हो सकते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस केवल 52 सीटों पर सिमट गई है। साल 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उम्मीद पूरी नहीं हो सकी।


Loading...
Share it
Top